विधायक के काफिले पर उग्रवादियों ने बरसाई गोलियां, तिरोंग अबो सहित 7 लोगों की मौत

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 21 May 2019 06:23 PM, Updated On 21 May 2019 06:10 PM

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में मंगलवार को एक उग्रवादी घटना सामने आई है। इस घटना में विधायक, दो सुरक्षाकर्मी सहित 7 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि विधायक असम से अपने चुनावी क्षेत्र लौट रहे थे, इसी दौरान उग्रवादियों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया। फिलहाल सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस मृतकों का शव पीएम के लिए भेज इलाके में सर्चिंग कर रही है। ज्ञात हो कि राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ​ विधानसभा चुनाव भी संपन्न कराए गए हैं और मृतक विधायक भी चुनाव लड़े थे।

Read More: बाल-बाल बचे विधायक मनोज मंडावी, चलती कार पर गिरा पेड़

इस हादसे को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खोंसा पश्चिम विधानसभा विधायक तिरोंग अबो मंगलवार को असम से अपने क्षेत्र में लौट रहे थे। इसी दौरान उनके काफिले पर बोगापानी गांव के पास उग्रवादियों ने गोलियां बरसा दी। इस हादसे में विधायक तिरोंग अबो, दो सुरक्षा गार्ड सहित 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उग्रवादियों को पहले से विधायक के काफिल के आने की जानकारी थी और वे घात लगाकर बैठे थे। वहीं, उग्रवादियों ने उनकी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। हमले के पीछे एनएससीएन उग्रवादी संगठन को जिम्मेदार समझा जा रहा है, हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

घटना की निंदा करते हुये एनपीपी अध्यक्ष और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड पी संगमा ने इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मदद की मांग की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, एनपीपी इस घटना में अपने विधायक तिरोंग अबो और उनके परिजनों की मौत से स्तब्ध और दुखी है और वे इस दुर्दांत हमले की निंदा करते हैं और पीएमओ एवं राजनाथ सिंह से हमले की इस घटना के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की मांग करते हैं।

Web Title : Terrorist attack on Convoy of MLA Tirong Aboh died MLA and 6 persons

जरूर देखिये