#THANKYOUCM : सीएम भूपेश बघेल ने कहा- परसाई जी कहते थे अकेला हिंदुस्तान है, जहां गाय वोट देने का काम करती है | #THANKYOUCM: CM Bhupesh Baghel said- Parsai ji used to say that India is the only country, where cow works to vote.

#THANKYOUCM : सीएम भूपेश बघेल ने कहा- परसाई जी कहते थे अकेला हिंदुस्तान है, जहां गाय वोट देने का काम करती है

#THANKYOUCM : सीएम भूपेश बघेल ने कहा- परसाई जी कहते थे अकेला हिंदुस्तान है, जहां गाय वोट देने का काम करती है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 20, 2020/10:01 am IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर IBC24 ने खास इवेंट THANK YOU CM का आयोजन किया । राजधानी रायपुर में आयोजित विशेष कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने शिरकत की।

ये भी पढ़ें- श्रीराम के विवाह की धूम, ओरछाधीश को चारों पहर दिया जाता है गार्ड ऑफ ऑनर

IBC24 के सवालों का जबाव देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने बड़ी ही बेबाकी से जबाव दिए,अपनी महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा बारी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया के देश ग्लोबल वार्मिंग की चिंता करते हैं, यही काम तो हम कर रहे हैं, वो जो काम नहीं कर पा रहे हैं वो हम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल रायपुर और दुर्ग जिले के कार्यक्रमों में होंगे शामिल, महात्मा गांधी के रायपुर

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नरवा, गरवा, घुरवा बारी योजना को आगे बढ़ाने की दिशा में हम निरंतर काम कर रहे हैं, हमारी सरकार में राष्ट्रीय स्तर पर पहले साल  सूरजपुर को पहला स्थान तो बिलासपुर को दूसरा स्थान मिला है। प्रथम दोनों इनाम तो हमें ही मिले हैं।सीएम ने नरवा के अलावा गरवा की भी उपयोगिता बताई। सीएम ने नाम लिए बिना राजनीतिक दलों पर कटाक्ष किया, उन्होंने कहा कि हम सभी गाय की पूजा करते हैं, लेकिन कई लोग है जो केवल वोट मांगने के लिए ऐसा करते हैं। वर्तमान राजनीति पर बात करते हुए सीएम भूपेश ने प्रसिद्ध व्यंग्यकार हरिशंकर परसाई का स्मरण किया, उन्होंने कहा कि परसाई जी को रायपुर से बड़ा जुड़ाव था, वो हमेशा यहां आते थे। बड़े व्यंग्यकार परसाई जी कहते थे पूरी दुनिया में गाय दूध देने का काम करती है,अकेला हमारा हिंदुस्तान है जहां गाय वोट देने का काम करती है। सीएम ने कहा कि कैसे वोट कबाड़ा जाए इस दिशा में ही ये लोग काम करते हैं। हम गाय के दूध और गोबर की उपयोगिता को समझते हैं।