अप्रैल महीने में ही खुलेंगे इन धार्मिक स्थलों के कपाट, लॉकडाउन में श्रद्धालुओं की यात्रा को लेकर संशय | The doors of these religious places will open in April itself, there is doubt about the visit of devotees in lockdown

अप्रैल महीने में ही खुलेंगे इन धार्मिक स्थलों के कपाट, लॉकडाउन में श्रद्धालुओं की यात्रा को लेकर संशय

अप्रैल महीने में ही खुलेंगे इन धार्मिक स्थलों के कपाट, लॉकडाउन में श्रद्धालुओं की यात्रा को लेकर संशय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : April 14, 2020/8:43 am IST

नईदिल्ली। देशभर में लॉकडाउन बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है, इस महामारी के चलते चार धाम यात्रा पर भी संकट गहराने लगा है। सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान मंदिरों के कपाट तो शुभ मुहूर्त में तय समय पर खोले जा सकते हैं, लेकिन भक्त कब भगवान के दर्शन कर सकेंगे, इसके बारे में अभी कुछ भी तय नही है।

ये भी पढ़ें: घर के उत्तर दिशा में जरूर लगाएं तुलसी का पौधा, जल्द दिखने लगेंगे लाभ

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के मुताबिक, इस वक्त केंद्र और राज्य सरकार के सामने कोरोना से लड़ने की चुनौती है, चार धाम की यात्रा को लेकर अब कोई भी फैसला केंद्र सरकार के निर्देशों को ध्यान में रखकर ही लिया जाएगा, कोरोना संक्रमण के चलते राज्य और जिलों की सभी सीमाएं भी बंद हैं।

ये भी पढ़ें: अक्षय तृतीया 2020, शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजन विधि.. जानिए

उन्होंने बताया कि 26-27 अप्रैल से गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने जा रहे हैं, जबकि 29-30 अप्रैल को केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे, हर साल चार धाम की यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का जत्था यहां दर्शन के लिए जाता है। कोरोना संक्रमण से बचने का फिलहाल एकमात्र तरीका सोशल डिस्टेंसिंग ही है, जाहिर है ऐसे में सरकार भक्तों को चार धाम यात्रा की मंजूरी देने का खतरा कभी नहीं उठाएगी।

ये भी पढ़ें: शिवलिंग पर चावल चढ़ाने से नहीं होती धन की कमी, भगवान भोलेनाथ को प्र…

 
Flowers