अस्पताल ने बच्ची को बताया मृत, ये तैयारी करने लगे थे परिजन.. तभी अचानक आई रोने की आवाज़ और फिर.. | The hospital told the girl dead, the family members were preparing for it.. Then suddenly came the sound of crying and then ..

अस्पताल ने बच्ची को बताया मृत, ये तैयारी करने लगे थे परिजन.. तभी अचानक आई रोने की आवाज़ और फिर..

अस्पताल ने बच्ची को बताया मृत, ये तैयारी करने लगे थे परिजन.. तभी अचानक आई रोने की आवाज़ और फिर..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 18, 2021/10:49 am IST

अलवर, राजस्थान। अलवर जिले में अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां महिला की डिलीवरी के बाद जिस नवजात को स्टाफ ने मृत घोषित कर दिया था, वो जिंदा निकली। अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

पढ़ें- बड़ी राहत, छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दर और गिरी, 1.29 प्रतिशत पर पहुंचा, मौतों का आंकड़ा भी सिमटा, रिकवरी दर 98%

माजरा राजकीय महिला चिकित्सालय में स्टाफ द्वारा एक नवजात बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया। परिवार के लोग परेशान थे, लेकिन अचानक बच्ची की रोने की आवाज सुन वे हैरान रह गए। वे तुरंत ही इस बच्ची को प्राइवेट अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची जीवत है।

पढ़ें- वेलेंटाइंस डे से जंजीरों में जकड़े थे कपल.. चेन बां…

नाहर कला रामगढ़ निवासी रवि कुमार ने बताया कि 15 जून को उसने अपनी गर्भवती पत्नी को राजकीय महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था। अचानक से गर्भवती महिला तबीयत खराब होने पर डॉक्टरों ने इमरजेंसी डिलीवरी करवा दी। डिलीवरी के बाद महिला ने बच्ची को जन्म दिया, लेकिन खुशियां गोद में आने से पहले ही मानो रूठ गईं।

पढ़ें- ‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने की सुसाइड क…

परिजनों ने बताया कि अस्पताल द्वारा बताया गया कि नवजात मरी हुई है। यह सुनकर परिजनों के होश उड़ गए। अस्पताल के टिकट पर भी बच्ची को मृत घोषित किया गया था।

पढ़ें- अनजान नंबर से कॉल.. सुरीली आवाज.. थोड़ी तारीफ.. फांस में फंसकर राजन

उसके बाद अचानक जब बच्ची के रोने की आवाज सुनी, तो परिजन हैरान रह गए, इस बारे में उन्होंने हॉस्पिटल स्टाफ को बताया पर सभी ने अनसुना कर दिया। इसके बाद परिजन नवजात बच्ची को निजी सिटी हॉस्पिटल लेकर गए, जहां पर बच्ची को पूर्ण रूप से स्वस्थ बताया।