मामा ने ही किया था भांजे का अपहरण, मांगी थी 5 लाख की फिरौती, पुलिस ने 5 घंटे के अंदर आरोपी को किया गिरफ्तार | The maternal uncle had kidnapped the nephew, demanded a ransom of 5 lakhs

मामा ने ही किया था भांजे का अपहरण, मांगी थी 5 लाख की फिरौती, पुलिस ने 5 घंटे के अंदर आरोपी को किया गिरफ्तार

मामा ने ही किया था भांजे का अपहरण, मांगी थी 5 लाख की फिरौती, पुलिस ने 5 घंटे के अंदर आरोपी को किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 11, 2020/5:28 am IST

राजिम, छत्तीसगढ़। फिंगेश्वर पुलिस ने 5 घंटे के अंदर अपहरण केस में 5 लाख की फिरौती मांगने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अपहृत का मामा है। बच्चे को पुलिस सकुशल बराम कर लिया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ: 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, मासूम की स्थिति नाजुक, इध…

मामले को सुलझाने के लिए रायपुर आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा के निर्देशन में गरियाबंद के अलावा रायपुर, महासमुंद और धमतरी जिले की टीम लगी हुई थी। आरोपी गुमान सोनवानी फिंगेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम बासीन का रहने वाला है, जो सोमवार को अपने जीजा के घर अभनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम गातापार गया और कुछ देर बाद बिना जीजा-दीदी को बताए 15 साल के अपने भांजे को अपने घर बासीन ले आया।

पढ़ें- बीजेपी सांसद संतोष पाण्डेय ने बिहार में किया चुनावी संपर्क, भाजपा क…

मंगलवार दोपहर योजनानुसार भांजे को उसके घर छोड़ने बाइक पर निकला और फिर फर्जी अपहरणकर्ता बन भांजे के मोबाइल से उसके पिता को फोन कर मामा-भांजा को किडनैप करने की बात कहते हुए 5 लाख रूपए की फिरौती मांगी। बच्चे के परिजनों को शुरू से ही आरोपी पर संदेह था, जिसके बाद उन्होंने फिंगेश्वर थाना को इस संबंध में सूचना दी।

पढ़ें- जेसीसीजे विधायक देवव्रत सिंह का बड़ा बयान, कहा- अमित जोगी भाजपा को 

इसके बाद गरियाबंद एसपी भोजराम पटेल ने मामले से आईजी डॉ. छाबड़ा को अवगत कराया। डॉ. छाबड़ा ने आरोपी की गिरफ़्तारी और बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए चारों जिलों की पुलिस और साइबर सेल को अलर्ट किया, जिसके बाद संयुक्त अभियान शुरू किया गया। रात 9 बजे आरोपी और बच्चे को फिंगेश्वर पुलिस ने आरोपी के ग्राम से लगे धमनी नामक ग्राम में स्थित एक घर से बरामद कर लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी पर लाखों रूपए का कर्ज है, जिसके चलते उसने मामा-भांजा के पवित्र रिश्ते को दांव पर लगा दिया।

 
Flowers