शासकीय विभाग में वर्चुअल और विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हो सकेगी बैठक, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए निर्देश | The meeting will be held in the government department through virtual and video conferencing,

शासकीय विभाग में वर्चुअल और विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हो सकेगी बैठक, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए निर्देश

शासकीय विभाग में वर्चुअल और विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हो सकेगी बैठक, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 7, 2020/1:30 pm IST

रायपुर, 7 सितंबर। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के मद्देनजर सभी शासकीय विभागों को सामान्य रूप से बैठकों तथा किसी प्रकार के सार्वजनिक आयोजन नहीं करने के निर्देश सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा दिए गए हैं। अत्यावश्यक और अपरिहार्य परिस्थितियो में शासकीय विभागों द्वारा वर्चुअल और विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक का आयोजन किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को लिखा पत्र, कहा- 1900 से बढ़ाकर 2800 करें पुलिसक…

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुसार शासकीय विभागों में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सामान्य रूप से बैठकों का आयोजन नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। अत्यावश्यक एवं अपरिहार्य परिस्थितियों में विकल्प के तौर पर वर्चुअल बैठकों अथवा विडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से बैठकों का आयोजन किया जाए।

ये भी पढ़ें: Watch Video: सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे शिक्षक भर्ती के चयनीत उ…

इसके अलावा किसी भी प्रकार के भीड़-भाड अथवा जनसमूह वाले सार्वजनिक आयोजन नहीं करने तथा शासकीय कार्यालयों में सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करते हुए सेनेटाइजेशन तथा कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता का भाजपा पर पलटवार, बोले- अपने कार्यकाल में नहीं की श…