अगस्ता वेस्टलैंड डील केस, विशेष अदालत ने बिचौलिए मिशेल की हिरासत अवधि 5 दिन और बढ़ाई | The special court has extended the remand of intermediary Mitchell for 5 days

अगस्ता वेस्टलैंड डील केस, विशेष अदालत ने बिचौलिए मिशेल की हिरासत अवधि 5 दिन और बढ़ाई

अगस्ता वेस्टलैंड डील केस, विशेष अदालत ने बिचौलिए मिशेल की हिरासत अवधि 5 दिन और बढ़ाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : December 15, 2018/11:28 am IST

नई दिल्ली। सीबीआई की विशेष अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड डील मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल जेम्स की हिरासत चार दिन के लिए बढ़ा दी है। हालांकि सीबीआई ने 5 दिन की और हिरासत मांगी थी। पांच दिन अतिरिक्त कस्टडी देने की मांग की थी। वहीं मिशेल को सीबीआई कोर्ट में पेश करने से पहले उनके वकील एके जोसेफ भी पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। 

जोसेफ ने मिशेल की इटालियन वकील रोजमैरी पैटरिजी को पावर ऑफ अटॉर्नी देने की मांग की जिससे वे उनके खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस को वापस लेने के लिए इंटरपोल में उन्हें रिप्रेजेंट कर सकें। जोसेफ ने सीबीआई की विशेष अदालत को बताया कि मिशेल का प्रर्त्यपण पहले ही हो जाने के कारण रेड कॉर्नर नोटिस को वापस लेना जरूरी है।

उन्होंने मिशेल से मुलाकात की मांग भी, लेकिन पटियाला हाउस कोर्ट ने इस मांग को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि रोजमैरी और जोसेफ सीबीआई कस्टडी में मिशेल से नहीं मिल सकते। रोजमैरी ने कोर्ट को बताया कि उनके पास केस से जुड़े कुछ और दस्तावेज हैं जिन्हें वे कोर्ट में जमा कराना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें : ताम्रध्वज का नाम फाइनल होने के संकेत पर समर्थकों में खुशी की लहर, बघेल-सिंहदेव खेमा होने लगा मायूस 

बता दें कि मिशेल को 4 दिसंबर को प्रत्यर्पण के बाद दुबई से भारत लाया गया था। 6 दिसंबर को कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मिशेल को सीबीआई कस्टडी में भेज दिया था। मिशेल के भारत आने के बाद से ही बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे पर हमलावर हैं।

 
Flowers