प्रदेश सरकार मरीजों के लिए शुरू करेगी महाआयुष्मान योजना, मध्यम वर्ग के 48 लाख परिवारों को भी मिलेगा लाभ | The state government will launch the maha ayushman yojana madhya pradesh mp for patients 48 lakh families of the middle class, will get benefit

प्रदेश सरकार मरीजों के लिए शुरू करेगी महाआयुष्मान योजना, मध्यम वर्ग के 48 लाख परिवारों को भी मिलेगा लाभ

प्रदेश सरकार मरीजों के लिए शुरू करेगी महाआयुष्मान योजना, मध्यम वर्ग के 48 लाख परिवारों को भी मिलेगा लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 1, 2019/5:21 am IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आयुष्यमान के बदले मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार महा महाआयुष्मान योजना की शुरूआत करने जा रही है। इस योजना के अंतर्गत प्रदेश के सभी मरीजों का नि:शुल्क इलाज किया जाएगा, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी लोगों का स्वास्थ्य का अधिकार मिलेगा।

ये भी पढ़ें अनियंत्रित यात्री बस खाई में गिरी, करीब 24 लोगों की मौत, 15 घायल, राहत-बचाव का काम जारी

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि प्रदेश सरकार महाआयुष्मान योजना की तैयारी में जुट गई है। योजना के तहत प्रदेश के मध्यम वर्ग के 48 लाख परिवारों को भी मुफ्त में इलाज मिलेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आयुष्मान के बदले राइट टू हेल्थ के तहत महाआयुष्मान योजना की शुरूआत की जाएगी, इस योजना की लॉचिंग 15 अगस्त को होगी।

ये भी पढ़ें: बदमाशों के खिलाफ पुलिस का ये अभियान, 75 संदिग्ध लोगों से की जा रही पूछताछ

बता दे कि केंद्र सरकार की वर्तमान योजना में महज गरीब परिवार को इसका फायदा मिल रहा है। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया है कि नई योजना में हर परिवार को मुफ्त में इलाज मिलेगा। प्रदेश सरकार मरीजों के स्वास्थ्य के लिए 1470 करोड़ की जगह 1570 करोड़ खर्च करने का अनुमान लगाया है। इसके अंतर्गत एक करोड़ 88 लाख परिवार को योजना का लाभ मिलेगा।

The state government will launch the maha ayushman yojana madhya pradesh mp for patients 48 lakh families of the middle class, will get benefit

 
Flowers