स्कूल शिक्षा मंत्री के पैरों में गिरकर फूट-फूटकर रोए शिक्षक पति-पत्नी, कहा 'अधिकारी नही सुनते आप तो करो कार्रवाई' | The teacher, husband and wife, cried bitterly after falling at the feet of the Minister of School Education,

स्कूल शिक्षा मंत्री के पैरों में गिरकर फूट-फूटकर रोए शिक्षक पति-पत्नी, कहा ‘अधिकारी नही सुनते आप तो करो कार्रवाई’

स्कूल शिक्षा मंत्री के पैरों में गिरकर फूट-फूटकर रोए शिक्षक पति-पत्नी, कहा 'अधिकारी नही सुनते आप तो करो कार्रवाई'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 4, 2019/3:02 pm IST

ग्वालियर। समाज को शिक्षित करने वाले शिक्षक, समाज के लिए पूज्यनीय शिक्षक ही इनते विवश हो गए कि ​उन्हे नेताओं के पैर छूने पर मजबूर होना पड़ा। उनके सामने न्याय के लिए गिड़गिड़ाना पड़ गया, अधिकारियों की मनमानी की कहानी सुनानी पड़ गई। गुनाह सिर्फ इतना था कि उसने अपनी सैलरी ​जारी करने के लिए रिश्वत नही दी।

ये भी पढ़ें — अब ऑटो, कैब ड्राइवरों को भी सालाना मिलेगा 10 हजार, सरकार ने किया इस योजना का शुभारंभ

आज लोग उस समय सोचने को मजबूर हो गए जब शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी के सामने एक शिक्षक पति-पत्नी रोने लगे। सहायक शिक्षक और पत्नी स्कूल शिक्षा मंत्री के सामने फूट-फूटकर कर रोए। सहायक शिक्षक ने शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए शिक्षामंत्री से न्याय की गुहार लगाई। पीढ़ियों को मजबूत बनाने वाला शिक्षक आज ​इतना लाचार दिखा कि वह पत्नी समेत मंत्री के पैरों में गिरकर कहने लगा कि अधिकारी नहीं सुनते आप तो कार्रवाई करो।

ये भी पढ़ें — अपने जन्मदिन के मौके पर नेत्रहीन विद्यालय पहुंचे वि…

बता दें कि सहायक शिक्षक जगदीश यादव की अधिकारियों ने बीते 20 महीने से सैलरी रोक रखी है, शिक्षक ​के लिए खाने के लाले पड़ गए हैं। शिक्षक ने प्राचार्य और डीईओ पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया और बताया कि सैलरी रिलीज कराने के लिए 2 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। अंत में शिक्षक ने कहा कि यदि कार्रवाई नहीं होती तो फिर उसे जीने का अधिकार नही है वह आत्महत्या कर लेगा।

ये भी पढ़ें — नक्सल क्षेत्र में ड्यूटी ज्वाइन न करने पर एक उपनिरी…

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/icxWL_6pjiw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>