PM नरेन्द्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता गरीब जनता का कल्याण, दिल्ली रवाना होने से पहले CM शिवराज सिंह ने कही ये बात | The welfare of poor people is the top priority of PM Narendra Modi, CM Shivraj Singh said this before leaving for Delhi

PM नरेन्द्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता गरीब जनता का कल्याण, दिल्ली रवाना होने से पहले CM शिवराज सिंह ने कही ये बात

PM नरेन्द्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता गरीब जनता का कल्याण, दिल्ली रवाना होने से पहले CM शिवराज सिंह ने कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : June 15, 2021/1:59 pm IST

भोपाल। CM शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि भारत की गरीब जनता का कल्याण PM नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, कल्याणकारी नीतियों व योजनाओं से सामाजिक सुरक्षा का एक ऐसा मजबूत कवच बनाया गया है जो गरीबों के लिए वित्तीय स्वतंत्रता के नए रास्ते खोलता है। देश के सबसे कमजोर वर्ग के नागरिकों को भी बीमा से जोड़ना PM नरेन्द्र मोदी सरकार की एक विशिष्ट उपलब्धि रही है। सीएम ने कहा कि PM जीवन ज्योति बीमा योजना का कवरेज वर्ष 2019 में 5.92 करोड़ से लगभग दोगुना होकर 2 साल के भीतर 10.27 करोड़ तक पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें:प्रदेश में 6.25 प्रतिशत बढ़ सकती है  बिजली की दरें, हाईकोर्ट ने टैरिफ तय करने पर लगी रोक हटाई

CM शिवराज सिंह चौहान दिल्ली रवाना हो गए हैं, कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वे मुलाकात करेंगे, MP में सरकार के कामकाज और राजनीतिक मुद्दों पर पीएम से चर्चा करेंगे, वहीं आज रात केंद्रीय रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें: प्रदेश की जेलों से पेरोल पर छूटे 22 कैदी फरार, 47 कैदियों की हुई मौ…

इसके पहले आज CM शिवराज ने समीक्षा बैठक की है, कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण में MP देश में 27वें नंबर पर आ गया है, व्यापक टैस्टिंग निरंतर जारी रहे, टीकाकरण के लिए महाअभियान चलेगा।

ये भी पढ़ें: प्रदेश की जेलों से पेरोल पर छूटे 22 कैदी फरार, 47 कैदियों की हुई मौ…

सीएम शिवराज सिंह ने आज ग्रीष्मकालीन मूंग खरीदी का वर्चुअल शुभारंभ किया है, इस दौरान सीएम ने कहा कि मूंग में किसान को नुकसान नहीं होने देंगे, किसानों के पसीने की पूरी कीमत देगी सरकार, साथ ही रीवा में नवनिर्मित फ्लाईओवर का भी लोकार्पण किया गया। सीएम ने कहा कि रीवा और विंध्य क्षेत्र का समग्र विकास जारी रहेगा, कैंसर मरीजों को रीवा में इलाज की सुविधा मिलेगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/kOludLfK5jo” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>