पीएफ फंड पर होने वाला है यह बड़ा फैसला, कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर | This big decision is going to be on PF fund, big news for employees

पीएफ फंड पर होने वाला है यह बड़ा फैसला, कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर

पीएफ फंड पर होने वाला है यह बड़ा फैसला, कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : August 16, 2019/1:03 pm IST

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) अगले हप्ते अपने फंड मैनेजर को बदलने पर विचार कर रही है। नौकरी करने वालों के लिए यह एक बड़ी खबर हैं। इस फैसले के बाद पीएफ फंड को लेकर जल्द बड़ा फैसला लिया जा सकता है। जिसमें ईपीएफओ अगले सप्ताह न्यासियों की बैठक में कोष प्रबंधकों के रूप में एचएसबीसी एएमसी, यूटीआई एएमसी और एसबीआई म्यूचुअल फंड को नियुक्त कर सकता है।

read more : पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- बाढ़ से निपटने के लिए सरकार को बेहतर रणनीति बनानी चाहिए, दिग्विजय पर बोला हमला

माना जा रहा है कि यह नियुक्ति तीन साल के लिए की जाएगी। भविष्य निधि की आडिट और निवेश समिति (एफएआईसी) ने तीन संपत्ति प्रबंधन कंपनियों को 1 अक्टूबर 2019 से अगले तीन साल के लिये कोष प्रबंधक नियुक्त किए जाने की सिफारिश की है। इस बैठक के बाद रिपोर्ट सीबीटी के सामने रखी जाएगी। 21 अगस्त को श्रम मंत्री की अध्यक्षता में सीबीटी की बैठक होगी।

read more : हाईकोर्ट का निर्देश : OBC आरक्षण को चुनौती देने वाली सभी याचिकाओं पर 21 अगस्त को होगी सुनवाई

 बता दें कि EPFO के फंड को मैनेज करने का काम इन 5 फंड हाउस का है। इसमें SBI, ICICI सिक्यॉरिटीज प्राइमरी डीलरशिप, रिलायंस कैपिटल, HSBC AMC और UTI AMC है। वहीं EPFO का फोकस पूरी तरह सोशल सिक्यॉरिटी फंड कलेक्शन और डिस्बर्समेंट पर है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/yrnd4TDzmDU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers