'PM किसान सम्मान निधि योजना' को लेकर आई ये बड़ी खबर, सरकार फंड में करेगी कटौती | This big news brought about 'PM Kisan Samman Nidhi Yojana', govt Will cut of the fund

‘PM किसान सम्मान निधि योजना’ को लेकर आई ये बड़ी खबर, सरकार फंड में करेगी कटौती

'PM किसान सम्मान निधि योजना' को लेकर आई ये बड़ी खबर, सरकार फंड में करेगी कटौती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : January 30, 2020/1:42 pm IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो सरकार ने आगामी वर्ष में इस योजना का बजट 20 पर्सेंट कम कर सकती है।

Read More News: रेलवे ने यात्रियों की ये बड़ी टेंशन की दूर, इस नई सुविधा से वेटिंग यात्री खुद..

बता दें कि किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियों की संख्या लगातार घटती जा रही है। इस बीच अब खबर यह भी है कि सरकार फंड में कटौती करने वाली है। सूत्रों की माने तो कृषि मंत्रालय ने 2020-21 के लिए 60,000 करोड़ रुपये की मांग की है।

Read More News: इस वजह से कर दी थी नाबालिग बेटे ने माता-पिता सहित छोटे भाई की हत्या…

सरकार ने 2019-20 के बजट में इस योजना के लिए 75,000 करोड़ रुपये का आवंटन तय किया गया था। इनमें से सिर्फ 44 हजार करोड़ रुपए ही खर्च हो सका। इसे ध्यान में रखते हुए अब संभावित लाभार्थियों की संख्या के अनुसार ही अगले वित्त वर्ष के लिए बजट आवंटित करेगी।

Read More News: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की राम पथ वन गमन निर्माण की समीक्षा, सर्वे और…
किसान सम्मान निधि योजना को लेकर खबर यह भी थी कि कई लोगों ने फर्जी तरीके से इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में इस तरह के मामले सामने आए थे। जिसके बाद सरकार ने एक साथ हजारों किसानों को योजना के लाभ से वंछित कर दिया।

Read More News:  मध्य प्रदेश में दूसरे चरण में 7 लाख किसानों के कर्ज होंगे माफ, मुख्…