टीम इंडिया के इस पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने की खुदकुशी, आर्थिक तंगी के कारण दे दी जान

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 16 Aug 2019 01:49 PM, Updated On 16 Aug 2019 01:26 PM

नईदिल्ली। टीम इंडिया के एक पूर्व क्रिकेटर से जुड़ी एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर ने आत्महत्या कर ली है। कहने को तो क्रिकेट में बहुत पैसा है लेकिन इस बात के बीच एक गहरी सच्चाई का खुलासा हुआ है कि यह पैसा चंद लेागों को लिए ​है।

read more : कांग्रेस ने होर्डिंग लगाकर की शिवराज के 13 साल और कमलनाथ के 8 महीने के कार्यकाल की तुलना, इधर जानिए पूर्व मंत्री का जवाब

बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीबी चंद्रशेखर गुरुवार को चेन्नई स्थित अपने घर में मृत पाए गए। माइलापोर स्थित उनके घर में उनका शव पंखे से लटका मिला। एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने आत्महत्या की है। चंद्रशेखर ने देश के लिए सात वनडे खेले और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका 43.09 का बेहतरीन औसत रहा । उन्हें भारत के चुनींदा आक्रामक ओपनरों में गिना जाता था।

read more : पू्र्व सीएम का दावा, दिग्विजय सिंह का मेरे हाथों हुआ राजनैतिक अंत...कांग्रेस ने बापू की आत्मा को मारा

पुलिस के मुता​बिक चंद्रशेखर की पत्नी ने बयान दिया है कि उन्होंने चंद्रशेखर के कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन काफी देर तक कोई जवाब न मिलने के बाद उन्होंने खिड़की से अंदर झांककर देखा तो चंद्रशेखर का शव पंखे से लटका हुआ था। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। उनकी पत्नी सौम्या ने बताया कि चाय पीने के बाद शाम 5.45 बजे वे अपने कमरे में चले गए थे। क्रिकेट बिजनेस में नुकसान होने के चलते वे कई दिनों से तनाव में ‌थे।

read more : अब पू्र्व मंत्री ने भी पंडित नेहरू पर उठाया सवाल, कहा- 'परिवार को स्थापित करने के लिए गलत फैसले लिए'

वीबी चंद्रशेखर टीम इंडिया के चयनकर्ता भी रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने बतौर कमेंटेटर भी क्रिकेट के क्षेत्र में अपना योगदान दिया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और तमिलनाडु के कप्तान एस. बद्रीनाथ ने कहा कि मैं कुछ दिन पहले ही उनसे मिला था। वह पूरी तरह ठीक दिख रहे थे। मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा कि वो अब हमारे बीच नहीं हैं।

Web Title : This former India opener batsman committed suicide, gave up his life due to financial constraints

जरूर देखिये