ये है सबसे सस्ती बजाज पल्सर, अगले महीने होगी लांच..खबर में देखिए पूरा डिटेल

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 06 Jul 2019 02:06 PM, Updated On 06 Jul 2019 02:06 PM

नई दिल्ली। कंपनी नई बाइक पल्सर एनएस 125 लाने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार इसे अगले महीने अगस्त में भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह पल्सर लाइनअप में आने वाली बाइक्स में सबसे सस्ती होगी। पल्सर एनएस 125 को पिछले साल पोलैंड में लॉन्च किया गया था। इसके बाद इसे कोलम्बिया समेत कई अन्य देशों के मार्केट में उतारा गया।

बजाज ने कहा है कि कंपनी अगस्त में 125 सीसी की एक नई बाइक भारत में लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि यह बाइक पल्सर एनएस 125 होगी। ऐसा इस वजह से है, क्योंकि पल्सर 125 इंटरनैशनल मार्केट में पहले से उपलब्ध है और कंपनी ने भारतीय बाजार में पल्सर 135 को बंद कर दिया है।
ये भी पढ़ें -निलंबित DG मुकेश गुप्ता नहीं पहुंचे EOW ऑफिस, वकील के माध्यम से भिजवाई जानकारी
बजाज पल्सर एनएस 125 की डिजाइन पल्सर एनएस रेंज की दूसरी बाइक्स की तरह है। इसमें नए बॉडी ग्राफिक्स और नई कलर स्कीम मिलेगी। बाइक में मैट फिनिश एग्जॉस्ट मफलर, ड्यूल टोन कलर स्कीम, चौड़े टायर और स्प्लिट सीट्स दी गई हैं। इसमें एक छोटा इंजन काउल भी है, जो बाइक के स्पोर्टी लुक को बढ़ाता है।
ये भी पढ़ें - अजब प्रेम की गजब कहानी, गली के कुत्तों से ऐसा प्रेम कि हाईकोर्ट पहुंचा ये परिवार
इसके अलावा पल्सर 125 की बाकी डिजाइन अब बंद हो चुकी पल्सर 135 से ली गई है। इसमें पल्सर 135 की तरह शार्प हेडलाइट, हाई विंडस्क्रीन और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिए गए हैं। ब्रेकिंग की बात करें, तो इसके फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक हैं। पल्सर 125 इंटरनैशनल मार्केट में चार कलर्स- ब्लैक, रेड, वाइट और येलो कलर में उपलब्ध है।
ये भी पढ़ें - तीन दिन पहले दफनाए गए शव को पुलिस ने कब्र खोदकर निकाला, विवाद के बाद फांसी पर मिला था युवक का शव
पल्सर 125 में 124.45सीसी, एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है, जो 12 बीएचपी का पावर और 11 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह बजाज की सबसे पावरफुल 125सीसी की बाइक है। इसलिए इसमें एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) नहीं होगा। एबीएस न होने की वजह से बाइक की कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं रहेगी। हालांकि, बाइक सीबीएस (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस होगी। भारत में पल्सर एनएस 125 की कीमत 60 हजार रुपये के आसपास रहने की संभावना है।

 

Web Title : This is the cheapest Bajaj Pulsar, next month launch

जरूर देखिये