ये है दुनिया का सबसे महंगा और बड़ा कंडोम, कीमत जान आप रह जाएंगे हैरान | This is the world's most expensive and largest condom, Known price

ये है दुनिया का सबसे महंगा और बड़ा कंडोम, कीमत जान आप रह जाएंगे हैरान

ये है दुनिया का सबसे महंगा और बड़ा कंडोम, कीमत जान आप रह जाएंगे हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 26, 2021/6:53 am IST

लाइफ स्टाइल। कंडोम का इस्तेमाल अनचाहे गर्भ की समस्या से बचाता है। ये बात सभी को पता है। हाल में कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया की रफ्तार को ब्रेक लगा दिया था। हर कोई अपने घर में कैद हो गया। वहीं इस दौर में कंडोम की सबसे ज्यादा डिमांड बढ़ी। खबरों की माने तो दुनिया में कोरोना काल के दौरान करीब 10 करोड़ कंडोम की कमी हो गई। आलम ऐसा हुआ कि कंडोम बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Karex Bhd हाल ही में बंद हो गई।

इस बीच हम आपको दुनिया के सबसे महंगे और पुराने कंडोम के बारे में बता रहे हैं। दरअसल इस कंडोम की कीमत में आप एक आईफोन आसानी से खरीद सकते हैं। बात सुनकर आप जरूर चौंक गए होंगे। आपको बताते है कि आखिर ये कंडोम कहां का है, और कितने में इसकी निलामी हुई।

Read More News:  प्रधानमंत्री ने ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति कुमारी से बात की

तस्वीर में आपने जिस कंडोम को देखा है, वह दुनिया का सबसे महंगा और पुराना कंडोम है। यह कंडोम आज से लगभग 200 साल पुराना है और यह कंडोम स्पेन के एक शहर में बंद बक्से में मिला था। इस कंडोम को एन्सडर्म नाम के व्यक्ति ने लगभग 42,500 रुपये में खरीदा था। इसके बाद से ही इसे दुनिया के सबसे महंगे कंडोम का दर्जा मिला।

Read More News:  BJP ने किया नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति का ऐलान, 15 सदस्य और 4 विशेष आमंत्रित  

बता दें कि इस कंडोम की लंबाई 19 सेमी है। पहले अमीर लोग ही इस तरह के कंडोम का इस्तेमाल किया करते थे। दरअसल, इस कंडोम को भेड़ की आंतों से बनाया जाता था। इस कंडोम को बनाने में काफी समय लगता था। इसके बाद 19वीं शताब्दी में रबड़ के कंड़ोम आने की शुरूआत हुई।

Read More News:  कांग्रेस का कमबैक प्लान! क्या कांग्रेस अभी से मिशन 2023 के लिए सक्रिय हो गई है