जिनके पास राशन कार्ड नहीं उन्हें तत्काल दिया जाएगा 1 हजार की सहायता राशि, इस राज्य ने जारी किया आदेश | Those who do not have ration card will be given the amount of 1 thousand, this state has issued order

जिनके पास राशन कार्ड नहीं उन्हें तत्काल दिया जाएगा 1 हजार की सहायता राशि, इस राज्य ने जारी किया आदेश

जिनके पास राशन कार्ड नहीं उन्हें तत्काल दिया जाएगा 1 हजार की सहायता राशि, इस राज्य ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : May 30, 2020/11:43 am IST

लखनऊ। कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए राहत का एक और बड़ा ​ऐलान किया है। अपर मुख्य सचिव गृह और सूचना अवनीश अवस्थी ने आज मीडिया को जानकारी दी कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं उन्हें 1 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

Read More News:  1 जून से पटरी पर दौड़ेंगी ये 200 ट्रेनें, सफर से पहले जान लें कहां-…

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने आज आदेश जारी किया है। जिसके तहत हर पंचायत में अगर कोई भी व्यक्ति ऐसा है जिसके पास राशन कार्ड नहीं है तो उसे 1 हजार रुपए की सहायता तत्काल दी जाएगी जब तक उसका राशन कार्ड नहीं बन जाए।

Read More News: RBI ने इन दो बैंकों पर लगाया 6.2 करोड़ रुपए का जुर्माना, इन नियमों …

वहीं कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर किए जा रहे कामों को स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कल टेस्टिंग के लिए 5-5 सैंपल के 667 पूल लगाए गए और 10-10 सैंपल वाले 55 पूल लगाए गए। 5 सैंपल वाले पूल में 102 पूल पॉजिटिव पाए गए, 10 सैंपल वाले पूल में से 8 पॉजिटिव पाए गए।

Read More News:  भारतीय रेलवे ने 1 जून से शुरू होने वाली ट्रेनों के लिए निर्देशों मे…

बताया कि कल 8659 सैंपल की टेस्टिंग हुई और 9091 सैंपल विभिन्न प्रयोगशालाओं को भेजे गए। हमारी टेस्टिंग की क्षमता लगातार बढ़ रही है।

Read More News: 30 मई से व्यापारियों को बड़ी राहत, लॉकडाउन में कई छूट का ऐलान