राज्य सभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल, भाजपा ने जारी किया व्हिप.. देखिए | Three Divorce bills will be presented today in the Rajya Sabha

राज्य सभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल, भाजपा ने जारी किया व्हिप.. देखिए

राज्य सभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल, भाजपा ने जारी किया व्हिप.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : July 30, 2019/3:39 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा से पास होने के बाद तीन तलाक बिल आज राज्यसभा में पेश होगा। बीजेपी ने इसे लेकर अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है। हालांकि बीजेपी के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है। ऐसे में बिल पास कराने के लिए बीजू जनता दल, तेलंगाना राष्ट्र समिति और वाईएसआर कांग्रेस के समर्थन की उम्मीद जताई जा रही है।

पड़ें- रेलवे में सुस्त कर्मचारियों को दी जाएगी अनिवार्य सेवानिवृत्ति, 3 ला…

क्योंकि पिछले सप्ताह सूचना का अधिकार विधेयक राज्यसभा में इन्ही के समर्थन से पारित करवाया था। बता दें लोकसभा में 25 जुलाई को तीन तलाक को अपराध बनाने वाला बिल चर्चा के बाद पास हो गया था।

पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकार के नए स्ट्रक्चर, फिटमेंट फैक्टर से सरकारी..

वोटिंग के दौरान बिल के पक्ष में 303 वोट, जबकि विरोध में 82 मत डाले गए थे। बिल पर वोटिंग से पहले लोकसभा से जेडीयू, टीआरएस, YSR कांग्रेस और TMC ने वॉकआउट कर दिया था। जेडीयू, टीएमसी वोट से अलग रहीं, वहीं, बीजेडी ने बिल के पक्ष में वोट किया था। टीआरएस, वाईएसआर कांग्रेस बिल के खिलाफ हैं। बिल में तीन तलाक को गैर कानूनी बनाते हुए 3 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान शामिल है।

पढ़ें- राज्य सरकार का नया फरमान, डिटेल दो सैलरी लो

बाघ दिवस के एक दिन पहले दो बाघों की मौत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Hi1PKSrn6nQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 
Flowers