मेयर चुनाव: दुर्ग नगर निगम में सभापति पद के लिए कांग्रेस और निर्दलीय में सीधी टक्कर | Today mayor election: Durg Municipal corporation in fight in Congress and Independence candidate

मेयर चुनाव: दुर्ग नगर निगम में सभापति पद के लिए कांग्रेस और निर्दलीय में सीधी टक्कर

मेयर चुनाव: दुर्ग नगर निगम में सभापति पद के लिए कांग्रेस और निर्दलीय में सीधी टक्कर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : January 6, 2020/8:07 am IST

दुर्ग। छत्तीसगढ़ में आज पांच नगर निगमों में महापौर और सभापति पद के लिए चुनाव हो रहे हैं। रायपुर के बाद दुर्ग में महापौर और सभापति के लिए बीजेपी और कांग्रेस में रोचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं।

Read More News: रायपुर में मेयर प्रत्याशी एजाज ढेबर ने भारा नामांकन, बीजेपी से 4 लोगों ने लिय…

दुर्ग नगर निगम में भाजपा ने महापौर के लिए नरेंद्र बंजारे को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, सभापति प्रत्याशी अजय वर्मा ने नाम ऐलान के बाद अपना नाम वापस ले लिया। उनके नाम वापस लेने के बाद अब सभापति के लिए कांग्रेस और निर्दलीय में सीधा मुकाबला ​हो रहा है।

Read More News: कांग्रेस में बहुमत के बाद भी बगावत, दो पार्षदों ने भरा अध्यक्ष का न…

बता दें कि दुर्ग नगर निगम के 60 वार्डों में बीजेपी 16 कांग्रेस 30 जोगी कांग्रेस 1 और निर्दलीय 13 सीट है। ऐसे में बहुमत का आंकड़ा पाने के लिए दोनों ही दलों में भारी रस्साकस्सी है।

Read More News: मेयर चुनाव: धमतरी में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर, निर्दलीय न…

चुनाव अपडेट
– बेमेतरा में नगर पंचायत नवागढ़ से कांग्रेस के प्रत्याशी तिलक घोष निर्विरोध अध्यक्ष बने
– नगर पंचायत छुरी कला में कांग्रेस की नीलम अशोक देवांगन निर्विरोध अध्यक्ष बनी
उपाध्यक्ष के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी
– रायपुर कांग्रेस से प्रमोद दुबे होंगे सभापति के लिए प्रत्याशी

– भाटापारा नगर पालिका पर कांग्रेस का हुआ कब्जा। कांग्रेस की सुनीता गुप्ता बनी अध्यक्ष। 31 मतदान में 16 मत कांग्रेस को मिले। भाजपा को 14 और 1 मत हुआ रद्द।

– सरायपाली पिथौरा नगर पंचायत में कांग्रेस का कब्जा। कांग्रेस के आत्माराम यादव अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित। दिलप्रीत खनूजा उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध हुए निर्वाचित

– पाटन नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ पार्षद भूपेंद्र कश्यप निर्विरोध चुने गए।
वहीं उपाध्यक्ष पद पर बलदाऊ भाले निर्विरोध चुने गए।
– रायपुर में एजाज ढेबर ने कांग्रेस से महापौर पद के लिए भरा नामांकन।
– कोरबा जिले के नगर पंचायत पाली में कांग्रेस के उमेश चंद्रा निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। भाजपा ने नहीं उतारा प्रत्याशी। 15 सीटों वाले पाली नगर पंचायत में पहली बार कांग्रेस के अध्यक्ष बने। यहां चुनाव में 11 सीटें कांग्रेस को मिली है।

– चिरमिरी में कांग्रेस की कंचन जयसवाल निर्विरोध मेयर बनी। सभापति पद पर भी कांग्रेस की गायत्री बिरहा निर्विरोध निर्वाचित हुए। अपील समिति के चारों सदस्य भी निर्विरोध चुने गए। भाजपा के नाम वापस लेने के बाद मेयर और सभापति निर्विरोध चुन लिए गए।

– भिलाई के उतई नगर पंचायत के अध्यक्ष कांग्रेस के डिकेन्द्र हिरवानी निर्विरोध चुने गए।डिकेंद्र हिरवानी वार्ड क्रमांक 8 से पार्षद है। उतई नगर पंचायत के निर्विरोध अध्यक्ष बने है।

कवर्धा के नगर पालिका में भी कांग्रेस का कब्जा हो गया है। कांग्रेस के ऋषि शर्मा अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। कांग्रेस को कुल 21 मत मिले। जबकि भाजपा के उमंग पांडे को 6 मत मिले। यहां 15 साल बाद नगर पालिका में कांग्रेस के अध्यक्ष बने है।

Read More News: कोरबा के नगर पंचायत पाली में कांग्रेस के उमेश चंद्रा निर्विरोध चुने…