मेयर चुनाव: धमतरी में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर, निर्दलीय निभाएंगे अहम भूमिका | Today mayor election: Interesting in between BJP and Congress in Dhamtari nagar nigam

मेयर चुनाव: धमतरी में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर, निर्दलीय निभाएंगे अहम भूमिका

मेयर चुनाव: धमतरी में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर, निर्दलीय निभाएंगे अहम भूमिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : January 6, 2020/7:29 am IST

धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच महापौर सभापति चुनाव में कड़े मुकाबले होंगे। निकाय चुनावों की मतगणना के बाद सामने आए नतीजों के मुताबिक 40 वार्डों में कांग्रेस के पास 18, भाजपा के पास 17 और निर्दलियों के कब्जे में 5 वार्ड की सत्ता है।

Read More News: बीजेपी प्रतिनिधि मंडल पहुंचा निर्वाचन आयुक्त कार्यालय, निष्पक्ष चुन…

ऐसे में बहूमत न होने की स्थिति में अब यह दिलचस्प होगा कि कौन सी पार्टी को निर्दलीय अपना समर्थन देते हैं।

Read More News: कांग्रेस में बहुमत के बाद भी बगावत, दो पार्षदों ने भरा अध्यक्ष का न…

महापौर पद के लिए कांग्रेस ने विजय देवांगन को प्रत्याशी बनाया है। जबकि बीजेपी ने धनीराम सोनकर को महापौर उम्मीदवार घोषित किया है। सभापति पद के लिए बीजेपी के राजेन्द्र शर्मा और कांग्रेस से अनुराग मसीह उम्मीदवार बनाए गए है। 

महापौर और सभापति पद के लिए चुनाव से पहले सभी नवनिर्वाचित पार्षदों ने पद और गोपनियता की शपथ ली। कलेक्टर रजत बंसल ने सभी पार्षदों को शपथ दिलाई।

Read More News: रायपुर समेत पांच नगर निगमों को आज मिलेगा मेयर और सभापति, नवनिर्वाचि…

चुनाव अपडेट

– पाटन नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ पार्षद भूपेंद्र कश्यप निर्विरोध चुने गए। वहीं उपाध्यक्ष पद पर बलदाऊ भाले निर्विरोध चुने गए।
– रायपुर में एजाज ढेबर ने कांग्रेस से महापौर पद के लिए भरा नामांकन।
– कोरबा जिले के नगर पंचायत पाली में कांग्रेस के उमेश चंद्रा निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। भाजपा ने नहीं उतारा प्रत्याशी। 15 सीटों वाले पाली नगर पंचायत में पहली बार कांग्रेस के अध्यक्ष बने। यहां चुनाव में 11 सीटें कांग्रेस को मिली है।

-चिरमिरी में कांग्रेस की कंचन जयसवाल निर्विरोध मेयर बनी। सभापति पद पर भी कांग्रेस की गायत्री बिरहा निर्विरोध निर्वाचित हुए। अपील समिति के चारों सदस्य भी निर्विरोध चुने गए। भाजपा के नाम वापस लेने के बाद मेयर और सभापति निर्विरोध चुन लिए गए।

– कवर्धा के नगर पालिका में भी कांग्रेस का कब्जा हो गया है। कांग्रेस के ऋषि शर्मा अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। कांग्रेस को कुल 21 मत मिले। जबकि भाजपा के उमंग पांडे को 6 मत मिले। यहां 15 साल बाद नगर पालिका में कांग्रेस के अध्यक्ष बने है।

Read More News: बाइक, स्कूटी और कार से स्कूल जाने वाले स्टूडेंट्स को नहीं मिलेगा स्…