क्या आपको पता है? अनलॉक 2 में 15 जुलाई से इन सेवाओं को मिलेगी छूट | training institutes of Central and State Government will be allowed after july 15 while unlock 2

क्या आपको पता है? अनलॉक 2 में 15 जुलाई से इन सेवाओं को मिलेगी छूट

क्या आपको पता है? अनलॉक 2 में 15 जुलाई से इन सेवाओं को मिलेगी छूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : June 30, 2020/1:27 pm IST

नई दिल्ली: पूरे भारत में 31 जुलाई तक अनलॉक 2 का ऐलान हो चुका है। अनलॉक 2 के लिए केंद्र सरकार ने सोमवार को निर्देश जारी कर दिया है। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार देश में 31 जुलाई तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन लागू रहेगा। वहीं, रात 10 बजे से लेकर सुबह के 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा, इस दौरान लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी। जरूरी गतिविधियों और कुछ अन्य को इससे छूट दी गई है।

Read More: सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती को लेकर आयुष मेडिकल एसोसिएशन ने कोर्ट में दायर की याचिका, मांगा जवाब

जारी गाइडलाइन के अनुसार केंद्र और राज्य सरकार के प्रशिक्षण केंद्र 15 जुलाई से खुल जाएंगे। हालांकि इस संबंध में अभी दिशा निर्देश जारी नहीं किए गए हैं, लेकिन आगामी दिनों में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से निर्देश जारी किए जाएंगे।

Read More: छत्तीसगढ़ में संविदा शिक्षकों के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन, समय सिमित

वहीं, स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। उसके बाद राज्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही इन्हें खोलने का फैसला किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी दिशा- निर्देशों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी अभी रोक रहेगी। हालांकि, बंदे भारत अभियान के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को छूट रहेगी। घरेलू उड़ानों और यात्री ट्रेनों का दायरा भी चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जाएगा, लेकिन मेट्रो रेल, सिनेमा, जिम और बार बंद रहेंगे।

Read More: पंजाब हाईकोर्ट का आदेश, ऑनलाइन पढ़ाई हो या न हो, पालकों से ट्यूशन फीस ले सकेंगे स्कूल

Image

 
Flowers