जेलों में बंद आदिवासियों की जल्द होगी रिहाई, न्यायमूर्ति एके पटनायक की अध्यक्षता में संपन्न हुई समीक्षा बैठक | Tribals locked up in jails will soon be released, Review meeting held under the chairmanship of Justice AK patnayak

जेलों में बंद आदिवासियों की जल्द होगी रिहाई, न्यायमूर्ति एके पटनायक की अध्यक्षता में संपन्न हुई समीक्षा बैठक

जेलों में बंद आदिवासियों की जल्द होगी रिहाई, न्यायमूर्ति एके पटनायक की अध्यक्षता में संपन्न हुई समीक्षा बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 5, 2020/5:05 am IST

रायपुर। जेलों में बंद आदिवासियों की जल्द रिहाई हो सकती है। न्यायमूर्ति ए.के. पटनायक (से.नि.) की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक संपन्न हो गई है। इस बैठक में अनुसूचित जनजाति वर्ग के रहवासियों के विरूद्ध दर्ज प्रकरणों की समीक्षा हुई।

Read More News: #IBC24AgainstDrugs: कांग्रेस प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा- ड्रग्स मामले में जल्द जारी करें नाम, क्या आरोपियों के भागने के बाद कार्रवाई करेंगे?

बैठक में 216 प्रकरणों को अभियोजन से वापस लेने की अनुशंसा हुई है। साथ ही 169 प्रकरणों को प्ली ऑफ बारगेनिंग के माध्यम से निराकरण की अनुशंसा की है। जिसके बाद अब कहा जा रहा है कि जल्द ही जेलों में बंद आदिवासियों की रिहाई होगी।

Read More News: डु प्लेसिस और वाटसन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत सुपरकिंग्स की एकतरफा जीत, पंजाब को हराया 10 विकेट से

बताते कि आदिवासियों की रिहाई के लिए मंत्री कवासी लखमा लगातार प्रयास कर रहे थे। उनके प्रयासों में तेजी आने से आज अनुसूचित जनजाति वर्ग के रहवासियों के विरूद्ध दर्ज प्रकरणों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई है। फिलहाल जल्द ही रिहाई का ऐलान किया जा सकता है।

Read More News: उम्मीदवारों के नाम पर बीजेपी में मंथन, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह सहित इन नेताओं से की चर्चा