ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ करेंगे ताज का दीदार, दौरे का पूरा शेड्यूल जारी.. देखिए | Trump will visit Taj Mahal with his wife Melania, complete tour schedule

ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ करेंगे ताज का दीदार, दौरे का पूरा शेड्यूल जारी.. देखिए

ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ करेंगे ताज का दीदार, दौरे का पूरा शेड्यूल जारी.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : February 19, 2020/10:37 am IST

नई दिल्ली। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवीर को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। उनके दौरे का पूरा शेड्यूल जारी हो गया है। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी आ रही है।

पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले- ट्रंप..

ट्रंप का तय कार्यक्रम

24 फरवरी- राष्ट्रपति ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर को मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ’नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस स्टेडियम में एक लाख लोगों के बैठने की क्षमता है।
24 फरवरी (आगरा) इसी दिन शाम को ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया आगरा के लिए उड़ान भरेंगी। यहां दोनों विश्व विरासत ताजमहल का दीदार करेंगे और तस्वीरें खिचाएंगे।

25 फरवरी (दिल्ली) ट्रम्प और मेलानिया का राष्ट्रपति भवन में आधिकारिक स्वागत होगा। महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जाएंगे। फिर नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद साझा बयान जारी करेंगे। दोपहर में कारोबारियों से मुलाकात करेंगे। शाम को उनका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने का कार्यक्रम है। रात 10 बजे ट्रम्प का विशेष विमान एयरफोर्स वन दिल्ली से वॉशिंगटन के लिए उड़ान भरेगा। 20 घंटे की उड़ान के बाद ट्रंप बुधवार को अमेरिका पहुंचेंगे।

पढ़ें- ट्रंप के काफिले की गाड़ियां पहुंची अहमदाबाद, सेना के उपग्रह को लाइव..

24 फरवरी को सुबह 11.55 को ट्रंप का विमान गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब एक लाख लोगों को संबोधित करेंगे।

पढ़ें- पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में बरकरार, कटोरा लेकर ही मांगना पड़ेगा अंतररा…

इसके बाद शाम को ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ताजमहल देखने आगरा जाएंगे। इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने यमुना किनारे बदबू दूर करने के लिए गंगनहर से 500 क्यूसेक पानी छोड़ा है।

पढ़ें- एयरफोर्स वन से भारत आएंगे ट्रंप, जानिए दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान …

अगले दिन 25 फरवरी को ट्रम्प और मेलानिया दिल्ली में रहेंगे। राष्ट्रपति भवन में आधिकारिक स्वागत होगा। दोनों महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट भी जाएंगे। द्विपक्षीय वार्ता और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के बाद ट्रम्प रात को ही वॉशिंगटन रवाना होंगे।