कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों में दो दिन छुट्टी, जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए निर्देश | Two days holiday declared in raipur district schools

कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों में दो दिन छुट्टी, जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए निर्देश

कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों में दो दिन छुट्टी, जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : January 2, 2020/1:32 pm IST

रायपुर। बे-मौसम बारिश के बाद बढ़ी ठंड के चलते राजधानी रायपुर में स्कूलों में दो दिन की छुट्टी की घोषणा की है। जिला शिक्षा अधिकारी ने निर्देश जारी करते हुए 3 और 4 जनवरी को अवकाश घोषित किया है।

Read More News:राज्य स्तरीय युवा महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से शुरू, 6 हजार 521 …

​​जारी निर्देश के अनुसार जिले के प्राइमरी,मिडिल,हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूलों के अलावा सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल में दो दिन अवकाश रहेंगे। 5 जनवरी से नियमित हो जाएंगे।

Read More News:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3 जनवरी को रायपुर, बिलासपुर और कांकेर में आय…

बता दें कि आज राजधानी में दोपहर बाद तेज बारिश हुई। जिसके चलते ठंड में फिर से बढ़ोत्तरी हो गई। बारिश और कड़ाके की ठंड के चलते लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

रायपुर के अलावा, राजनांदगांव, कवर्धा, धमतरी में भी स्कूलों में दो दिन की अवकाश की घोषणा की है। हालांकि राजनांदगांव में चल रही 10वीं और 12वीं की अर्द्ध वार्षिक परीक्षाएं यथावत संचालित होंगी। वहीं, तीसरी, पांचवीं और आठवीं की होने वाली पीपीएस परिक्षा को तारीख को आगे बढ़ा दिया है। कलेक्टश्र के द्वारा जारी निर्देश के अनुसार 3 को होने वाली 8 को होगी, जबकि 4 को होने वाली परिक्षा 9 जनवरी को होगी।

Read More News:मुस्लिम बाहुल्य इलाके को आदिवासी आरक्षित किए जाने ग्रामीणों में नार…