एक दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचे दो दूल्हे, सभी हैरान लेकिन खुश हुई दुल्हन, जानिए कैसे निकला समाधान ? | Two grooms arrived at a bride's wedding procession, the housemates were shocked, know how the solution turned out?

एक दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचे दो दूल्हे, सभी हैरान लेकिन खुश हुई दुल्हन, जानिए कैसे निकला समाधान ?

एक दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचे दो दूल्हे, सभी हैरान लेकिन खुश हुई दुल्हन, जानिए कैसे निकला समाधान ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : May 17, 2021/6:29 am IST

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज के ककलापुर गांव में हो रही एक शादी समारोह में उस समय सभी लोग हैरान रह गए जब बारात लेकर दुल्हन के घर एक नहीं बल्कि दो दूल्हे पहुंच गए। अब भला ये कैसे हो सकता है ऐसा आप सोच सकते हैं लेकिन सच्चाई यही है कि ऐसा हुआ है। 

read more: लॉटरी का झांसा देकर महिला से 9 लाख 20 हजार रुपए की ठगी, केस दर्ज

खास बात ये है कि जो दो दूल्हे शादी के मंडप तक लड़की से शादी करने पहुंचे थे उसमें एक युवती का प्रेमी था जबकि दूसरे दूल्हे को युवती के घरवालों ने चुना था। मंडप पर दो दूल्हे के पहुंचते ही हड़कंप मच गया। यहां सौरिख थाना क्षेत्र से दूल्हा बारात लेकर शादी के लिए पहुंचा था, दरवाजे पर पहुंचे बारात का स्वागत करने घरवाले पहुंचे, जब शादी की रस्में चल रही थी उसी दौरान वहां दुल्हन का प्रेमी भी बारात लेकर पहुंच गया। प्रेमी को देखकर दुल्हन तो खुश हो गई लेकिन वहां बाकी लोग हैरान रह गए। 

read more: 24 घंटे में और खतरनाक होगा ताऊते.. प्रदेश के कई इला…

प्रेमी की बारात देखने के बाद युवती ने माता-पिता द्वारा चुने गए लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया, इससे पहले की वहां बवाल बढ़ता कुछ लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रेमी और दुल्हन को हिरासत में ले लिया। इसके बाद दोनों पक्षों में सुलह के लिए बातचीत होने लगी, बता दें कि युवती के प्रेमी की भी 23 जून को शादी तय हो चुकी थी लेकिन वो बारात लेकर प्रेमिका के घर पहुंच गया। 

read more: अंबिकापुर में तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू, न…

प्रेमी की जिस परिवार में शादी तय हुई थी वो भी मौके पर पहुंच गए और प्रेमिका से उसकी शादी का विरोध करने लगे, तीनों पक्षों में चली घंटों की पंचायत के बाद युवती के परिजनों ने दूल्हे का सामान वापस कर दिया, दूल्हे ने भी तिलक में मिली बाइक वापस कर दी। वहीं दूसरी तरफ युवती के प्रेमी ने भी जहां शादी तय हुई थी उस परिवार को धनराशि वापस कर समझौता कर लिया। तीनों पक्षों ने अपना-अपना समझौता पत्र पुलिस को सौंप दिया जिसके बाद युवती की शादी उसके प्रेमी के साथ पुलिस की मौजूदगी में करा दी गई। 

read more: कोरोना की रामबाण दवा : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज …

वहीं बरात लेकर आया दूल्हा शादी न होने पर मायूस था, इसी बीच गांव का ही एक परिवार सामने आया और अपनी बेटी की शादी का प्रस्ताव युवक के सामने रख दिया जिसके बाद दूल्हा तुरंत तैयार हो गया। इसके बाद रात में ही दोनों दूल्हों की शादी हो गई।