दिल्ली हिंसा को लेकर यूएन ने कहा- सामंजस्य बनाए रखने के लिए आज महात्मा गांधी की जरूरत | UN said on Delhi violence- Today Mahatma Gandhi needed

दिल्ली हिंसा को लेकर यूएन ने कहा- सामंजस्य बनाए रखने के लिए आज महात्मा गांधी की जरूरत

दिल्ली हिंसा को लेकर यूएन ने कहा- सामंजस्य बनाए रखने के लिए आज महात्मा गांधी की जरूरत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : February 28, 2020/12:23 pm IST

दुनिया। भारत की राजधानी दिल्ली में हुए हिंसा को लेकर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक महात्मा गांधी को याद कर कहा कि आज के हालात में भारत के राष्ट्रपति महात्मा गांधी की भावना की जरूरत पहले से ज्यादा जरूरत है और यह सही सामुदायिक सामंजस्य के लिए स्थितियां बनाने के लिए केंद्रीय है।

Read More News: शाहरुख खान की सास पर लगा ये बड़ा आरोप, भरना पड़ेगा 3 करोड़ का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

बता दें कि दिल्ली हिंसा को लेकर यूएन की लगातार नजर बनाए हुए हैं। वहीं अब भड़की हिंसा के बाद महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने यह बयान दिया है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने आगे एक सवाल के जवाब में कहा कि लोगों को शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की अनुमति दी जानी चाहिए। साथ ही सुरक्षा बल संयम बरते। यह महासचिव का हमेशा से रुख रहा है।

Read More News: सोनिया गांधी हमें न सिखाएं राजधर्म, आपने ही दिया था आर-पार की लड़ाई का बयान: रविशंकर 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हिंसा हुए हैं। जिसमें मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज जारी हुए आंकड़ों के अनुसार मृतकों की संख्या 42 हो गई है। वहीं घायलों की संख्या 200 है। वहीं दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

Read More News: सोनिया गांधी से बीजेपी के सवाल, जब शाहीन बाग में बच्चों को प्रधानमंत्री के