UPPSC PCS Prelims 2021 Postponed: कोरोना के चलते परीक्षा स्‍थगित, देखें नई डेट और आधिकारिक नोटिस | UPPSC PCS Prelims 2021 Postponed: Examination postponed due to Corona

UPPSC PCS Prelims 2021 Postponed: कोरोना के चलते परीक्षा स्‍थगित, देखें नई डेट और आधिकारिक नोटिस

UPPSC PCS Prelims 2021 Postponed: कोरोना के चलते परीक्षा स्‍थगित, देखें नई डेट और आधिकारिक नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : May 12, 2021/12:38 pm IST

लखनऊ। यूपी लोक सेवा आयोग ने राज्‍य में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए अगले माह होने जा रही UPPSC PCS Prelims 2021 परीक्षा स्‍थगित कर दी है। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिस जारी किया है और परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित कर दिया है।

पढ़ें- ‘मेरे पति को तड़पता छोड़ दिया और झूठ बोलते रहे’.. र…

इसके अलावा असिस्‍टेंट कंज़र्वेटर ऑफ फॉरेस्‍ट/ रेंज फॉरेस्‍ट ऑफिसर तथा लेक्‍चरर (GIC) प्रीलिम्‍स एग्‍जाम भी स्‍थगित कर दिए गए हैं। जारी नोटिस के अनुसार, 13 जून तथा 20 जून को आयोजित होने जा रही परीक्षाओं को महामारी के खतरे के मद्देनज़र स्‍थगित किया गया है।

पढ़ें- नेता प्रतिपक्ष का बयान, 18+ के वैक्सीनेशन को ले…

उत्‍तर प्रदेश प्रवर अधीनस्‍थ सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा 13 जून को आयोजित की जानी थी। परीक्षा की नई डेट्स जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट uppsc।up।nic।in पर जारी की जाएगी।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के 14 नगर निगमों में 13 मई से 24 घंटे …

आयोग ने अभी इन एग्‍जाम के लिए नई डेट की घोषणा नहीं की है। नोटिस में कहा गया है कि नई डेट की जानकारी बाद में जारी की जाएगी। आयोग महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद नई एग्‍जाम डेट्स पर फैसला लेगा।

पढ़ें- सांसद सुनील सोनी ने कहा, 18+ के वैक्सीनेशन पर र…

राज्‍य में कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्‍थान 20 मई तक बंद हैं तथा 17 मई तक लॉकडाउन लागू है। राज्‍य सरकार ने बोर्ड परीक्षाएं भी अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित की हुई हैं। ऐसे में संभव है कि महामारी पर नियंत्रण आने के बाद UP PCS Prelims 2021 परीक्षा जुलाई-अगस्‍त में आयोजित की जा सके। किसी भी ताजा अपडेट के लिए uppsc।up।nic।in पर नज़र बनाकर रखें।