नगरीय निकाय चुनाव : युवा चेहरों पर दांव खेलने की तैयारी में कांग्रेस, भाजपा मोदी मैजिक के भरोसे | Urban body elections: Congress preparation to play bets on young faces, bjp on modi magic

नगरीय निकाय चुनाव : युवा चेहरों पर दांव खेलने की तैयारी में कांग्रेस, भाजपा मोदी मैजिक के भरोसे

नगरीय निकाय चुनाव : युवा चेहरों पर दांव खेलने की तैयारी में कांग्रेस, भाजपा मोदी मैजिक के भरोसे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 21, 2020/12:03 pm IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस युवा चेहरों पर दांव खेलने की तैयारी में है कांग्रेस प्रदेश के बड़े नगरीय निकायों के साथ अहम नगरपालिका में युवा मंत्री और युवा विधायकों को चुनाव मैनेजमेंट से लेकर चुनाव जिताने तकी की जिम्मेदारी देने पर विचार कर रही है।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर जताई चिंता, कहा- अगला विश्व युद्ध जल संकट पर

विधानसभा चुनाव में युवा चेहरों के भरोसे जीत का दम भरने वाली कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भले ही फेल रही हो पर सरकार बनने के एक साल बाद विधायकों और मंत्रियों की परफॉर्मेस से उत्साहित होकर नगरीय निकाय चुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने पर विचार कर रही है। कांग्रेस को लगता है की युवा चेहरों के भरोषे सरकार में वापसी के बाद मतदाताओं को आसानी से जोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: लोकवाणी में इस बार ‘परीक्षा प्रबंधन और युवा कैरियर के आयाम’ पर होगी…

वहीं निकाय चुनाव को लेकर अब तक तैयारियों में पिछड़ी बीजेपी अभी भी मोदी मैजिक के भरोसे है यही वजह है की बीजेपी विधानसभा चुनाव में हार के गम को भूलकर लोकसभा के परिणाम को लेकर उत्साहित है। साथ ही बीजेपी को लगता है की युवाओं को लेकर सरकार के अधूरे वादे कांग्रेस को निकाय चुनाव में नुकसान पहुचायेंगे।

ये भी पढ़ें: पुलिसकर्मी ने घर में घुसकर किया दुष्कर्म, थाने में बताई आपबीती, बोल…

मध्य प्रदेश में स्थानीय निकाय का दंगल अभी दूर है पर कांग्रेस युवा पहलवानों को अभी से अखाड़े में उतारकर माहौल बनाने की कोशिश में है। यही वजह है निकाय चुनाव में युवा चेहरे इस बार कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: CAA, NRC लागू करने वालों को डूब मरना चाहिए, कैबिनेट मंत्री ने दिया …

 

 
Flowers