सुंदर पिचाई से अमेरिकी सांसदों ने पूछे सवाल, कहा- गूगल चीन में क्यों कर रहा बिजनेस? जानें जवाब में क्या कहा.. | US MPs asked Sundar Pichai the question, why Google is doing business in China? Learn what you said in response

सुंदर पिचाई से अमेरिकी सांसदों ने पूछे सवाल, कहा- गूगल चीन में क्यों कर रहा बिजनेस? जानें जवाब में क्या कहा..

सुंदर पिचाई से अमेरिकी सांसदों ने पूछे सवाल, कहा- गूगल चीन में क्यों कर रहा बिजनेस? जानें जवाब में क्या कहा..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 30, 2020/3:11 pm IST

नई दिल्ली। अमेरिका की चार बड़ी टेक कंपनियों के सीईओ से अमेरिकी सांसदों ने करीब पांच घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से कई तीखे सवाल पूछे गए। बुधवार को हुए इस सवाल जवाब में कई अहम बातें भी सामने निकलकर आई है।

Read More News: 2 दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, सीएम भूपेश बघेल से करेंगे मुलाकात

दरअसल अमेरिका की चार बड़ी टेक कंपनियों के सीईओ को एंटी ट्रस्ट हियरिंग के दौरान सवाल पूछे गए। इन कंपनियों पर आरोप लग रहे हैं कि ये दूसरी छोटी कंपनियों को आगे बढ़ने का मौक़ा नहीं दे रही हैं और अपनी मोनॉपली क़ायम करना चाहती हैं। इन कंपनियों के अलावा गूगल, फेसबुक, ऐमेजॉन और ऐपल जैसी कंपनियों पर बड़े आरोप भी लगाए गए।

Read More News: सेना पर आतंकवादियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 4 की हालत गंभीर

ऐल्फाबेट ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से भी सवाल किया गया कि वो चीन में बिज़नेस क्यों कर रहे हैं। इस पर सुंदर पिचाई ने जवाब दिया कि गूगल चीन में बिज़नेस न के बराबर करता है। जीमेल की सर्विस भी चीन में नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि AR को लेकर वहां गूगल का एक प्रोजेक्ट है।

Read More News: जा सकती है तारीख, 15 अगस्त को लागू होने थी योजना

गूगल पर आरोप लगाया गया कि अमेरिका के हितों का दरकिनार कर कंपनी चीन में क्यों व्यापार कर रही है। गूगल पर ये भी आरोप लगा कि कंपनी छोटी कंपनियों को आगे बढ़ने दे रही है और अपने राइवल्स को ख़त्म करती जा रही है। सुंदर पिचाई से एक अमेरिकी सांसद ने सवाल किया की, क्यों गूगल दूसरे ईमानदार बिज़नेस के कंटेंट चोरी करता है। पिंचाई ने कहा है कि वो इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते और ये कंपनी का ग़लत कैरेक्टराइजेशन होगा।

Read More News: कोरोना काल में मसीहा बने सोनू सूद का आज जन्मदिन, प्रवासियों को 3 लाख नौकरी देने का ऐलान

 
Flowers