US Open 2019: भारत के सुमित नागल ने रोजर फेडरर को छुड़ाया पसीना, टेनिस के दिग्गज ने कही ये बड़ी बात | US Open 2019: Against Sumit Nagal of India Roger Federer got rid of sweat Tennis veteran said this big thing

US Open 2019: भारत के सुमित नागल ने रोजर फेडरर को छुड़ाया पसीना, टेनिस के दिग्गज ने कही ये बड़ी बात

US Open 2019: भारत के सुमित नागल ने रोजर फेडरर को छुड़ाया पसीना, टेनिस के दिग्गज ने कही ये बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 28, 2019/11:10 am IST

भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने हार के बावजूद दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। यूएस ओपन के पहले राउंड में हराने वाले दुनिया के दिग्गज टेनिस रोजर फेडरर ने सुमित के बारे में कहा कि नागल का भविष्य उज्जवल है। बता दें कि फेडरर को नागल के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। फेडरर ने नागल को 6-4 1-6 2-6 4-6 से हराकर बाहर किया। लेकिन इससे पहले भारत के इस युवा ‌खिलाड़ी ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को पहले सेट में हराकर सबको अंचभे में डाल दिया था।

ये भी पढ़ें- असिस्टेंट कमांडेंट ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मार ली गोली, मौके पर मौत

बाकी के तीन सेटों में भी रोजर फेडरर को सुमित नागल से कड़ी चुनौती मिली। जीत के बाद फेडरर ने कहा कि नागल जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं। उनका करियर अच्छा होगा। फेजरर ने कहा कि इस खेल में आपको निरंतरता बनाए रखनी होती है और नागल ने अच्छा प्रदर्शन किया। बता दें कि नागल की तगड़ी सर्विस के चलते पहले सेट में तो नागल ने फेडरर को गलतियां करने पर मजबूर कर दिया था।

ये भी पढ़ें- डॉक्टर्स को अनिवार्य रुप से देनी होगी ग्रामीण इलाकों में सेवाएं, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के फैसले

फेडरर ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें नागल में सबसे खास चीज वो लगी जिस तरह इस भारतीय खिलाड़ी ने इस क्षण को नियंत्रित किया। कोर्ट पर उतरकर अपना सर्वश्रेष्ठ देना कभी आसान नहीं होता। फेडरर ने कहा कि हालांकि आप बड़े मंच पर खेलने का सपना देखते हो, इसके लिए जीते हो और बड़े मंच पर खेलते हो और उसने यह सब अच्छी तरह से किया।

ये भी पढ़ें- RBI ने मोदी सरकार को दी बड़ी राहत, 1,76,051 करोड़ हस्तांतरित करने के बाद रुपये

बता दें कि पुरुष एकल में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड फेडरर के नाम है, जबकि सुमित नागल वर्ल्ड रैंकिंग 190 की है और उन्होंने इसी प्रतियोगिता से ग्रैंड स्‍लैम में कदम रखा है। नागल पिछले 20 वर्षों में ग्रैंड स्लैम के पुरुष एकल मुख्य ड्रॉ में एक सेट जीतने वाले केवल चौथे भारतीय हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/tgWPL8y7ZVk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>