अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय व्‍हाइट हाउस ने ट्वीटर पर पीएम मोदी को किया अनफॉलो, जानें ऐसा करने की वजह | US President's office White House unfollows PM Modi on Twitter, know the reason for doing so

अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय व्‍हाइट हाउस ने ट्वीटर पर पीएम मोदी को किया अनफॉलो, जानें ऐसा करने की वजह

अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय व्‍हाइट हाउस ने ट्वीटर पर पीएम मोदी को किया अनफॉलो, जानें ऐसा करने की वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 29, 2020/3:51 pm IST

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय व्‍हाइट हाउस ने अब पीएम मोदी को अनफॉलो कर दिया है।कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जब हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट के निर्यात को भारत के मंजूरी देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो करने वाले वाइट हाउस ने आश्चर्य चकित करने वाला काम किया है। व्‍हाइट हाउस ने न सिर्फ पीएम मोदी बल्कि उनके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन समेत भारत के कुल छह ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस के खतरे के बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री बने पिता, पत्नी ने बेटे को द…

इससे पहले मलेरिया की दवा देने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न सिर्फ भारत की प्रशंसा की थी बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी को महान नेता करार दिया था। ट्रंप के इस बयान के बाद वाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति कार्यालय को फॉलो करना शुरू कर दिया था। व्‍हाइट हाउस अब केवल 13 लोगों को ही फॉलो करता है जिसमें सभी अमेरिकी हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के खतरे के बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री बने पिता, पत्नी ने बेटे को द…

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी वाइट हाउस की ओर से फॉलो किए जाने वाले दुनिया के एकमात्र लीडर थे। अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय की ओर से उठाया गया यह कदम बेहद हैरतभरा माना जा रहा है। वह भी तब जब भारत लगातार अमेरिका की मदद कर रहा है। फिलहाल ऐसा करने की मंशा का अभी पता नही चला है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि राष्‍ट्रपति कार्यालय ने अपवाद के रूप में पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था। यही वजह है कि उसने अब पीएम मोदी को अनफॉलो कर दिया है।

ये भी पढ़ें: पाक में कोरोना का प्रकोप: डॉक्टर के बाद अब 6 इंस्‍पेक्‍टर समेत 50 स…