अमेरिका में घट रहा कोरोना से मौत का ग्राफ, तीसरे दिन 700 से कम की गई जान, मौत का आंकड़ा 1 लाख के करीब | US records less than 700 new coronavirus deaths for the third day in a row

अमेरिका में घट रहा कोरोना से मौत का ग्राफ, तीसरे दिन 700 से कम की गई जान, मौत का आंकड़ा 1 लाख के करीब

अमेरिका में घट रहा कोरोना से मौत का ग्राफ, तीसरे दिन 700 से कम की गई जान, मौत का आंकड़ा 1 लाख के करीब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 27, 2020/3:29 am IST

न्यूयॉर्क। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस से 700 से कम लोगों की मौत हुई। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक होने वाली मौतों का कुल आंकड़ा 98,875 पहुंच चुकी है, जो दुनिया में सबसे अधिक आंकड़ा है।

 

पढ़ें- दो महीने बाद हवाई यात्रा शुरू होने पर WHO ने कहा- यात्रा शुरू होते देखना सुखद…

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, अमेरिका में अबतक 16 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं, जबकि अबतक करीब डेढ़ करोड़ लोगों का टेस्ट किया जा चुका है।

पढ़ें- भारत-चीन के बीच बढ़ी सैन्य तनातनी, लद्दाख के पास दो हजार से ज्यादा …

गौरतलब है कि एक तरफ जब अमेरिका कोरोना की वजह से एक लाख मौतों के आंकड़े को छूने वाला है, तब देश को खोलने पर विचार किया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार राज्यों पर सबकुछ खोलने का दबाव बनाया जा रहा है, इसके अलावा वह लगातार खुद भी कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं।

पढ़ें- नेपाल के प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण के लिए भारत को ठहराया दोषी,…

आपको बता दें कि इस साल नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की ओर से प्रचार शुरू किया जा चुका है। अगस्त में रिपब्लिक पार्टी का बड़ा कार्यक्रम होना है, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की कोशिश है कि उससे पहले ही पूरा देश खुल जाए। बीते दिन उन्होंने एक राज्य के गवर्नर को सोशल डिस्टेंसिंग का आदेश वापस लेने को कहा था, जहां उनकी रैली होनी है।