नेपाल के प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण के लिए भारत को ठहराया दोषी, कोरोना जांच पर उठाए सवाल | Nepal's Prime Minister blames India for corona infection, questions raised on corona investigation

नेपाल के प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण के लिए भारत को ठहराया दोषी, कोरोना जांच पर उठाए सवाल

नेपाल के प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण के लिए भारत को ठहराया दोषी, कोरोना जांच पर उठाए सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : May 25, 2020/3:08 pm IST

काठमांडू। नेपाल ने भारत पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप मढ़ दिया है। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने सोमवार को कहा कि जो लोग भारत से आ रहे हैं वह सही जांच के बिना आ रहे हैं। जिससे कि नेपाल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। नेपाल में सोमवार को सबसे ज्यादा 79 केस सामने आए जिसके बाद देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 682 हो गया है।

ये भी पढ़ें:स्टडी में दावा, इस महीने तक खत्म हो जाएगा कोरोना, हर देश में अलग है समय…देखिए 

नेपाल में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन दो जून तक के लिए लागू है। नेपाल में कोराना वायरस के मामले सबसे कम आए हैं, स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार सोमवार को संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए। यह संख्या किसी एक दिन में सबसे उच्च स्तर है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 675 हो गयी है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में कोरोना से बीते 24 घंटे में 1,127 ने तोड़ा दम, 1 लाख के …

नेपाल के प्रधानमंत्री का भारत को लेकर ये आपत्तिजनक बयान पिछले सप्ताह भी आया था, जिसमें पीएम ओली ने कहा था कि भारत से आने वाला कोरोना वायरस संक्रमण चीन और इटली से आने वाले संक्रमण से ‘‘अधिक घातक’’ था। उन्होंने साथ ही देश में कोविड-19 (Covid-19 के मामलों में बढ़ोतरी के लिए भारत से अवैध तरीके से प्रवेश करने वालों को जिम्मेदार ठहराया।

ये भी पढ़ें: यूं ही नहीं लद्दाख पर लार टपका रहा चालाक चीन, पहाड़ों से आ रही सोने…

ओली ने पिछले मंगलवार को कोविड-19 महामारी के बारे में संसद में कहा, ‘‘कोरोना वायरस के कई मरीज नेपाल में प्रवेश कर गए हैं, यह वायरस बाहर से आया, हमारे यहां यह नहीं था, हम सीमापार से लोगों की घुसपैठ नहीं रोक पाये।’’ पीएम ने विशेष तौर पर उन लोगों को जिम्मेदार ठहराया, जो भारत से नेपाल में प्रवेश कर रहे हैं ।