उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का बयान, पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर होगी बात, छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं | Vice President Venkaiah Naidu's statement, only talk with Pakistan on PoK

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का बयान, पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर होगी बात, छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का बयान, पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर होगी बात, छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 28, 2019/7:51 am IST

नई दिल्ली। उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कश्मीर मसले पर चेतावनी दी है। उपराष्ट्रपति ने इमरान खान को साफ-साफ शब्दों में कहा है कि अब पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर बात होगी। इससे पहले संसद में अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पाकिस्तान से यही कहा था। वेंकैया ने कश्मीर को भारत का अभिन्न बताते हुए कहा कि हम युद्ध नहीं चाहते। लेकिन अगर कोई छेड़ा तो छोड़ेंगे भी नहीं।

पढ़ें- आर्य समाज मंदिरों में आसान नहीं होगी युवक-युवतियों की शादी, लागू होने वाला है ये नया नियम.. देखिए

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान से किसी भी तरह की बातचीत नहीं की जाएगी। कश्मीर भारत का अंदरुनी हिस्सा है। उन्होंने आगे कहा कि हम लोग युद्ध नहीं चाहते हैं और हम लोग अमन पसंद नागरिक हैं। सबसे गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के दौरान विपक्ष के हमले का जवाब देते कहा था, कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। इस पर किसी दूसरे देश की सलाह नहीं चाहिए। लेकिन में जब जम्मू कश्मीर कहता हूं तो उसमें पीओके भी आता है। पाकिस्तान से अगर बात होगी तो सिर्फ पीओके के लिए बात होगी। अमित शाह ने सदन में गरजते हुए बयान दिया था कि पीओके के लिए जान भी दे देंगे।

पढ़ें- अब पूर्व सीएम के खिलाफ ED का शिकंजा, इस मामले में चार्जशीट दाखिल, 16 सितंबर क…

अमित शाह की इसी प्रतिक्रिया से पाकिस्तान बेचैन है। उसे डर सताने लगा है कि कहीं अब पीओक उसके हाथ न निकल जाए। इसलिए भारत के कश्मीर के मसले के लिए दूसरे देशों से हस्तक्षेप की मांग कर रहा है। लेकिन चीन के अलावा पाकिस्तान का साथ कोई देश नहीं दे रहा है। पाकिस्तान बार बार संयुक्त राष्ट्र को इस मामले में हस्तक्षेप कर भारत के खिलाफ भड़काने में उतारू है।

पढ़ें- मोदी कैबिनेट की बैठक आज, जम्मू-कश्मीर को मिल सकती है बड़े पैकेज की …

पीसीसी चीफ के लिए सोनिया के घर मंथन

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/WdSZN3l4DW4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>