विजय बघेल ने लोकसभा में उठाया बीएसपी का मुद्दा, दुर्ग-भिलाई में रेल सुविधाएं बढ़ाने की मांग | Vijay Baghel raises BSP issue in Lok Sabha, demands to increase rail facilities in Durg-Bhilai

विजय बघेल ने लोकसभा में उठाया बीएसपी का मुद्दा, दुर्ग-भिलाई में रेल सुविधाएं बढ़ाने की मांग

विजय बघेल ने लोकसभा में उठाया बीएसपी का मुद्दा, दुर्ग-भिलाई में रेल सुविधाएं बढ़ाने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : March 14, 2020/8:39 am IST

रायपुर। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने संसद सत्र के दौरान इस्पात नगरी भिलाई एवं दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं की विस्तार एवं उससे संबंधित विभिन्न मांग को सदन के समक्ष रखा।

पढ़ें- अभी नहीं थमेगा बारिश का क्रम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, किसानों को सता रही फसल की चिंता

भिलाई इस्पात संयंत्र के रेल मिल में 19 साल सेवा देने वाले दुर्ग सांसद विजय बघेल ने लोकसभा में रेल बजट पर बोलते हुए इस्पात नगरी भिलाई तथा दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं की कमी के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया। इन समस्याओं के निराकरण का आग्रह किया। उन्होंने इस क्षेत्र से कुछ नई ट्रेन शुरू करने की मांग भी उठाई।

पढ़ें- विदेश यात्रा से लौटी महिला चिकित्सकों को कोरोना वायरस का संक्रमण ! …

सांसद विजय बघेल ने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र दुर्ग में लोहे का विशाल कारखाना है। यहां सर्वाधिक रेल पटरी का निर्माण होता है। रेल बजट पर जब पर चर्चा हो रही हो इस कारखाने और यहां निर्मित हो रहे रेल पटरी का उल्लेख भी जरूरी है। इसके निर्माण के बाद वर्ष 1956 से आज तक यहां इतनी रेल पाते बन चुकी है कि इससे पूरी दुनिया को आठ बार लपेटा जा सकता है।

पढ़ें-नवा रायपुर में जल्द होगी बसाहट, सेक्टर-15 और 30 में आवासीय खंड परिय…

सांसद बघेल कहा कि उनका संसदीय क्षेत्र में पुरानी भिलाई क्षेत्र है जहां रेलवे मार्शलिंग यार्ड भी है लेकिन इसकी लंबे समय से सुध नहीं ली गई हैं। वही यह पुरानी भिलाई रेलवे स्टेशन अत्यंत महत्वपूर्ण होने के बावजूद यहां एक्सप्रेस ट्रेन नहीं रुकती है। इससे यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है।