15 विधानसभा सीटों में उपचुनाव के लिए वोटिंग, बीजेपी का सभी सीटें जीतने का दावा | Voting for by-elections in 15 assembly seats, BJP claims to win all seats

15 विधानसभा सीटों में उपचुनाव के लिए वोटिंग, बीजेपी का सभी सीटें जीतने का दावा

15 विधानसभा सीटों में उपचुनाव के लिए वोटिंग, बीजेपी का सभी सीटें जीतने का दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : December 5, 2019/6:05 am IST

बेंगलुरु, कर्नाटक। कर्नाटक स्पीकर से अयोग्य घोषित होने के बाद 15 विधायक आज अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 15 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। ये चुनाव बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली 4 महीने पुरानी बीजेपी सरकार का भविष्य तय करेंगे। हालांकि, येदियुरप्पा का दावा है कि उनकी पार्टी सभी 15 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

पढ़ें- शिवसेना को बीजेपी ने दिया बड़ा झटका, 400 शिवसैनिक पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल

बेंगलुरु के 4 विधानसभा क्षेत्रों में 56 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। ऐसे में कर्नाटक सरकार ने आज स्कूलों, कॉलेजों और सरकारी कार्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है। हालांकि, यह अवकाश सिर्फ उन्हीं विधानसभा क्षेत्रों में लागू है, जहां मतदान हो रहा है।

पढ़ें- कर्नाटक उप चुनाव: 17 में से 15 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू, व…

बता दें कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के 17 विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने से ये सीटें खाली हो गई थीं। इनमें से 13 सीटों पर बीजेपी ने कांग्रेस-जेडीएस का साथ छोड़कर आए नेताओं को उतारा है। 224 सदस्य वाली विधानसभा में सरकार बरकरार रखने के लिए येदियुरप्पा को 15 में से कम से कम 6 सीटें जीतना जरूरी है। इन उपचुनावों के नतीजे सोमवार (9 दिसंबर) को जारी होंगे।

पढ़ें- मोदी कैबिनेट ने नागरिक संशोधन बिल पर लगाई मुहर, इन अहम प्रस्तावों क…

सड़क हादसे में 10 की मौत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/SDFlG1uMhDk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers