जंगलों से भटककर घर के आंगन में घुसा कोटरी, वन विभाग की टीम ने पकड़कर जंगल में छोड़ा | Wandering from the forest, Kotri entered the courtyard of the house

जंगलों से भटककर घर के आंगन में घुसा कोटरी, वन विभाग की टीम ने पकड़कर जंगल में छोड़ा

जंगलों से भटककर घर के आंगन में घुसा कोटरी, वन विभाग की टीम ने पकड़कर जंगल में छोड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 11, 2019/5:35 am IST

चिरमिरी। अब मांसाहारी जानवरों के अलावा शाकाहारी जानवर भी जंगल छोड़कर रहवासी क्षेत्रों की रूख करने लगे हैं। आए दिन हम भालू, टाइगर, चीता, हाथी जैसे तमाम जंगली जानवरों के रहवासी क्षेत्रों में घुसने की खबरें सुनते रहते हैंं। वहीं चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र के हल्दीबाड़ी के पंखा दफाई में एक कोटरी नामक जंगली जानवर घर के आंगन में घुस गया।

यह भी पढ़ें — स्पाइस जेट ने शुरू की इंदौर से दिल्ली तक कार्गो विमान की सेवा.. देखिए

घर में घुसने से बाद भी कोटरी अपने आप को असुरक्षित और डरा हुआ महसूस कर रहा था। कि कहीं कोई शिकारी उसका शिकार न कर ले। लेकिन ऐसा नही हुआ, कोटरी को घर के आंगन में घुसा देखकर घरवालों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। जिसके बाद वन विभाग डिप्टी रेंजर सूर्योदय सिंह की टीम मौके पर पहुंची और कोटरी को पकड़कर जंगल में छोड़ा गया।

यह भी पढ़ें — बिल्ली की हत्या के मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा, दोषी को 9,150 रुपये का जुर्माना

बता दें कि चिरमिरी एरिया पूरी तरह से जंगल और पहाड़ों के बीच हैं जहां वन क्षेत्र में इस प्रकार के तमाम जीव विचरण करते हैं, जंगली क्षेत्रों से लगा होने के कारण यहां इस प्रकार के जंगली जानवर भूलबस घुस आते हैं। कई बार यहां से भालुओं द्वारा लोगों को हानि पहुंचाने की घटनाएं भी हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें — मगरमच्छ ने खटखटाया घर का दरवाजा, किसान ने पकड़कर बकरी के खूंटे से बांधा…और फिर किया ये काम

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/pwuqq31ZQhs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers