हमे तीन चौथाई बहुमत है, सरकार नहीं गिरा सकते- सीएम भूपेश बघेल | We have three-fourth majority, government cannot fall: CM Bhupesh Baghel

हमे तीन चौथाई बहुमत है, सरकार नहीं गिरा सकते- सीएम भूपेश बघेल

हमे तीन चौथाई बहुमत है, सरकार नहीं गिरा सकते- सीएम भूपेश बघेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : February 29, 2020/10:38 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय आयकर विभाग की कार्रवाई को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है। कार्रवाई को संघीय व्यवस्था से इतर करार दिया है। तीन दिन से कार्रवाई जारी है लेकिन हमें इसकी सूचना तक नहीं दी गई। लीगल कार्रवाई करना चाहते हैं करें, किसी की जांच को रोक नहीं सकते। रोकना भी उचित नहीं हैं।

पढ़ें- आयकर छापा: गुरूचरण सिंह होरा के यहां लाई गई नोट गिनने की मशीन, महापौर के भाई और करीबियों के यहां ..

बघेल ने इसे बदले की कार्रवाई करार देते हुए बयान दिया कि ‘हमे तीन चौथाई बहुमत है, सरकार नहीं गिरा सकते। इनकम टैक्स के अधिकरी फोर्स लेकर छत्तीसगढ़ में घुम रहे हैं। रायगढ़ से लेकर जगदलपुर तक दहशत का वातावरण बना कर रखा है’।

पढ़ें- 20 घंटे बीत जाने के बाद भी सौम्या चौरसिया के घर का दरवाजा खुलवाने म.

सीएम बघेल ने रामविचार नेताम के बयान पर कहा कि ‘भ्रष्टाचार के खिलाफ हम भी लड़ाई लड़ रहे हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने में कोई हमें ऐतराज नहीं है। सवाल यह है कि संघीय व्यवस्था के तहत सूचना भी नहीं दे रहे हैं। पूरा फोर्स लेकर दिन-रात घूम रहे हैं। कल को यदि कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदारी किसकी होगी। प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। हथियारबंद लोग घूम रहे है, नक्सल प्रभावित प्रदेश है उसकी संवेदनशीलता इन्हें समझनी चाहिए’।

पढ़ें- ‘इतनी बड़ी कार्रवाई की जानकारी सरकार तक को नहीं दी गई, दहशत और भय क..

दिल्ली सीएम बघेल बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे। वर्तमान में प्रदेश में जो हालात है उस पर भी चर्चा की जाएगी। राज्यसभा के चुनाव नजदीक है उस पर भी बात करने की कोशिश की जाएगी।