मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में आगामी कुछ घंटों में होगी मूसलाधार बारिश | weather department issue alert for heavy rain

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में आगामी कुछ घंटों में होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में आगामी कुछ घंटों में होगी मूसलाधार बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 28, 2019/2:42 pm IST

भोपालः मानसून की इस्तक के साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों के मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं। कुछ हिस्सों में बीते दिनों तेज बारिश भी हुई है। इसी बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं, डप्टी रिलीफ कमिश्नर ने जिलों के कलेक्टर को सर्तकता बरतने के नर्देश दिए हैं।

Read More: कांग्रेस में ताबड़तोड़ इस्तीफे के बीच शिला दीक्षित ने भंग की कमेटी, 280 ब्लाॅक प्रमुखों को हटाया

मौसम विभाग से जारी सूचना के अनुसार आगामी कुछ घंटों में मध्यप्रदेश के अलीराजपुर,अनूपपुर,बालाघाट,बैतुल,दमोह,डिंडौरी,जबलपुर, खरगोन,मंडला,नरसिंहपुर,सागर,सिवनी और विदिशा में भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग ने इलाके के लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी है। वहीं, नदी के पास वाले गांवों में निचली बस्तियों को खाली करने का निर्देश जारी किया गया है।

Read More: 5 साल की मासूम के परिजनों के पांव तले खिसक गई जमीन, जब डाॅक्टर ने कहा- आपकी बच्ची का हुआ है रेप

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है। इसके साथ ही लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में अभी भी गर्मी की मार जारी है।

<iframe width=”1019″ height=”573″ src=”https://www.youtube.com/embed/1q6_9ZT7Rao” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>