मौसम: चक्रवाती तूफान महा धीरे-धीरे हो रहा खतरनाक, कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी | Weather report: Cyclone Mah Getting dangerous, Warning of heavy rains in many states

मौसम: चक्रवाती तूफान महा धीरे-धीरे हो रहा खतरनाक, कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम: चक्रवाती तूफान महा धीरे-धीरे हो रहा खतरनाक, कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 2, 2019/5:56 am IST

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान महा धीरे-धीरे भारत की ओर बढ़ रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि भारत के तटीय इलाकोें में टकराने के बाद और खतरनाक हो जाएगा। जिसके प्रभाव से देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

Read More news:राजधानी में सीएम कमलनाथ ने किया मध्यप्रदेश उत्सव का आगाज, पूर्व सीए…

आपको बात दें कि चक्रवाती तूफान महा छह घंटों में 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया है। IMD के निदेशक की ओर से कहा गया है कि चक्रवात नॉर्थ ईस्ट की ओर फिर से बढ़ेगा और 6 से 7 नवंबर की सुबह के बीच गुजरात की ओर बढ़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 घंटों के दौरान पुणे, रायगढ़ और नासिक जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं।

Read More news: धनिया से भरे ट्रक की चेकिंग के दौरान फटी रह गई पुलिस की आंखें, बड़ी…

मौसम एजेंसी के मुताबिक, लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, केरल और कर्नाटक के तटीय इलाकों में भी भारी से हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया था। जिसके चलते मछुआरों को लक्षद्वीप क्षेत्र और उससे सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर में प्रवेश नहीं करने की सलाह दी।

Read More news: बदमाशों ने खोला हत्या का राज, बताया पीट-पीट कर ले ली जान, जब थम गई सांस तो हो गए फरार

चक्रवात तूफान महा के प्रभाव से 6 से 7 नवंबर के बाद देश के कई राज्योें में मौसम में बदलाव हो सकता हैैै। वहीं, अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है।चक्रवाती तूफान महा को लेकर गृह मंत्रालय ने बुधवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति की एक बैठक बुलाई थी। जिसमें तूफान से बचने के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/CTpCrmUz-Lo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers