200 लोगों की मौजूदगी में विवाह, 30 फीसदी के साथ चालू किए जा सकेंगे रेस्टोरेंट, जिला क्राइसिस मैनेजमेंट का फैसला | Weddings in presence of 200 people, restaurants can be started with 30 percent

200 लोगों की मौजूदगी में विवाह, 30 फीसदी के साथ चालू किए जा सकेंगे रेस्टोरेंट, जिला क्राइसिस मैनेजमेंट का फैसला

200 लोगों की मौजूदगी में विवाह, 30 फीसदी के साथ चालू किए जा सकेंगे रेस्टोरेंट, जिला क्राइसिस मैनेजमेंट का फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 10, 2021/8:59 am IST

भोपाल, इंदौर, ग्वालियर। कोरोना महामारी ने एक बार फिर जिलों में लॉकडाउन की स्थिति ला दिया है। वहीं दूसरी ओर प्रशासन लॉकडाउन के बाद दूसरे विकल्प पर भी मंथन कर रहा है। इसे लेकर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ली। सीएम ने प्रदेश के अलग-अलग कमेटियों के साथ पाबंदी और छूट को लेकर चर्चा की।

ये भी पढ़ें:बंगाल में चौथे चरण का रण, दोपहर 12 बजे तक 33.98% मत…

200 लोगों की उपस्थिति में विवाह समारोह

ग्वालियर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ने लॉकडाउन के बाद शादी समारोह में लोगों उपस्थिति को लेकर छूट दिया है। प्रस्ताव के अनुसार विवाह समारोह में अब डिनर नहीं, लंच होगा। इसके अलावा शाम 6 बजे तक 200 लोगों की कैपिसिटी के साथ शादी समारोह का आयोजन हो सकेंगे। इधर रेस्टोरेंट में 30 फीसदी क्षमता के साथ चालू किए जा सकेंगे।

वहीं जिले में एक समय में पांच व्यक्तियों को प्रवेश मिलेगा। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। वहीं पास होते ही लॉकडाउन के बाद लागू हो सकता है।

ये भी पढ़ें:चौथे चरण के मतदान के बीच हिंसा, सुरक्षाबलों की फायर…

इंदौर में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

CM शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कोरोना के रोकथाम को लेकर चर्चा की। अलग—अलग कमेटियों के साथ सीएम ने चर्चा की। इस दौरान सीएम ने इंदौर में कोरोना के बिगड़े हालात पर चिंता जताया। वहीं बिगड़े हालात के मद्देनजर लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार किया गया। चर्चा में जनप्रतिनिधियों ने आगामी शुक्रवार तक लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया। CM शिवराज सिंह ने भी लगभग सहमति जताई है।वहीं लॉकडाउन में सुबह 9 बजे तक सब्जी, किराना और राशन दुकानों को छूट रहेगी।

ये भी पढ़ें:जवान रामेश्वर मन्हास से पूछताछ जारी, CRPF हेडक्वार्..

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों से चर्चा हुई। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्यसचिव सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे। वहीं जिलों की परिस्थितियों के अनुसार लॉकडाउन के संबंध में भी चर्चा हुई।