राज्य में कोरोना के मामले बढ़े तो पंजाब सरकार ने महाराष्ट्र सरकार पर मढ़ दिए आरोप | When the Corona cases increased in the state, the Punjab government put charges on the Maharashtra government

राज्य में कोरोना के मामले बढ़े तो पंजाब सरकार ने महाराष्ट्र सरकार पर मढ़ दिए आरोप

राज्य में कोरोना के मामले बढ़े तो पंजाब सरकार ने महाराष्ट्र सरकार पर मढ़ दिए आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 2, 2020/3:39 am IST

चंडीगढ़। पंजाब में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां 105 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। इनमें से ज्यादातर संक्रमित नांदेड़ से लौटे श्रद्धालु हैं। नांदेड़ से लाए गए श्रद्धालुओं में अब तक 170 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पढ़ें- देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 37 हजार 257, स्वस्थ हुए 10 हजार

श्रद्धालुओं के लौटने पर कोरोना को लेकर महाराष्ट्र और पंजाब के बीच अब सियासी जंग शुरू हो गई है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य सरकार ने नांदेड़ के गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं का कोरोना टेस्ट नहीं कराया। दूसरी ओर अकाली दल ने इस मुद्दे पर बलबीर सिंह सिद्धू के इस्तीफे की मांग कर डाली है।

पढ़ें- केंद्र सरकार से बड़ी राहत, 49 लघु वनोपजों के समर्थन मूल्य में की बढ…

कोरोना टेस्ट नहीं होने से श्रद्धालुओं के वापस आने पर संक्रमण के मामले तेजी से सामने आए हैं। महाराष्ट्र सरकार के निरीक्षण में थे, केंद्र के दिशानिर्देशों को लागू करना उनका कर्तव्य था। उनके नमूने और परीक्षण वहां किए जाने चाहिए थे। उन्होंने कहा कि हम श्रद्धालुओं को अलग-अलग बसों में लेकर यहां लाए हैं।

पढ़ें- 17 मई तक बंद रहेंगी सभी यात्री ट्रेन, लॉक डाउन बढ़ने के बाद रेल मंत…

वहीं, दूसरी अकाली दल ने ही नांदेड़ में फंसे श्रद्धालुओं के मुद्दे को उठाते हुए पंजाब की कांग्रेस सरकार को घेरा है। अकाली नेताओं ने कहा कि राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं के वहां से पंजाब लौटने पर उनका टेस्ट कराने की जहमत नहीं उठाई और न ही उन्हें क्वारनटाइन करने के बारे में फैसला लिया, लिहाजा स्वास्थ्य मंत्री इस चूक पर इस्तीफा दें।

पढ़ें- ग्रीन जोन में शराब और पान की दुकानों को खोलने की मिलेगी अनुमति, लेक…

बता दें कि पंजाब में महाराष्ट्र के नांदेड़ से लाए गए श्रद्धालुओं में अब तक 170 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। नांदेड़ साहिब से लाए गए श्रद्धालुओं के कारण पंजाब में संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है।

 
Flowers