कब आएंगे CBSE 10वीं -12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम, देखिए ताजा जानकारी | When will the results of CBSE 10th-12th board examination come, check the latest information

कब आएंगे CBSE 10वीं -12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम, देखिए ताजा जानकारी

कब आएंगे CBSE 10वीं -12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम, देखिए ताजा जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : April 5, 2020/12:51 pm IST

नईदिल्ली। कक्षा 10वीं -12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि कोरोना वायरस के कारण सीबीएसई ने कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है, ऐसे मे सबसे बड़ा सवाल ये है कि सीबीएसई बोर्ड के परिणाम कब जारी किए जाएंगे। जानकारी के अनुसार सीबीएसई की शेष परीक्षा आयोजित करने के बाद, बोर्ड मई अंत तक परिणाम घोषित करेगा।

ये भी पढ़ें:रेलवे में निकली बंपर भर्ती, नहीं देना होगा लिखित एग्जाम, जानें पूरी प्रक्रिया

सभी छात्रों को सीबीएसई बोर्ड के परिणामों को चेक करने के लिए cbse.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर आना होगा, परिणाम हर साल की तरह ही ऑनलाइन घोषित किए जाएंगे। बोर्ड ने कहा है, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे शेष परीक्षाओं के बारे में चिंता न करें, स्थिति सामान्य होने पर बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में लग रही रेगुलर क्लासेस, टीचर्स- छात्रों का जज्बा है देखन…

सीबीएससी बोर्ट ने कहा, जिन छात्रों को आंसर शीट चेक होनी है, उसकी प्रकिया काफी सख्त होने वाली है, किसी भी प्रकार की गलतियां बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीबीएसई ने कहा है, हमने जो विश्लेषण किया है, वह यह है कि सीबीएसई हर साल पेपर चेकिंग को संतुलित करने की कोशिश करता है।

ये भी पढ़ें: RBI ने कई पदों में निकाली भर्ती, 9 अप्रैल से शुरू होगी प्रक्रिया, आ…

 
Flowers