नगरपालिका अध्यक्ष को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में मंथन, निर्दलीय पार्षदों की भूमिका होगी अहम | Who is the next Municipality President of Manendragarh

नगरपालिका अध्यक्ष को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में मंथन, निर्दलीय पार्षदों की भूमिका होगी अहम

नगरपालिका अध्यक्ष को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में मंथन, निर्दलीय पार्षदों की भूमिका होगी अहम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : December 31, 2019/11:39 am IST

मनेन्द्रगढ़। मनेन्द्रगढ़ का अगला नगरपालिका अध्यक्ष कौन होगा यह चार जनवरी को पता चल पाएगा। इस दिन सभी पार्षदों के शपथ ग्रहण के बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी होगी। मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका की अगर बात करें तो बाईस वार्डों वाली नगरपालिका में कांग्रेस के नौ भाजपा के पांच गोंगपा से एक और सात निर्दलीय पार्षद चुनाव जीतकर आए हैं।

Read More News:कानपुर में पारा शून्य डिग्री तक लुढ़का, अब तक 16 की मौत

अध्यक्ष पद के प्रमुख दावेदार पार्षदों को अपने पक्ष में करने के लिए साधने में लगे हैं। कांग्रेस की ओर से दो बार नगरपालिका की अध्यक्ष रह चुकी प्रभा पटेल के अलावा पहली बार पार्षद बने कृष्ण मुरारी तिवारी का नाम अध्यक्ष के लिए प्रमुखता से सामने आ रहा है।

Read More News:CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर BJP MLA का विवादित बयान- चाहे र…

कांग्रेस पार्षदों की बैठक में पर्यवेक्षक बनाये गए मंत्री जय सिंह अग्रवाल किसका नाम पार्टी की ओर से तय करते हैं यह तीन तारीख को ही पता चल सकेगा। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल को भरोसा है कि पार्टी फिर से उन पर भरोसा जताएगी। वहीं कृष्ण मुरारी तिवारी सामंजस्य के साथ अध्यक्ष उपाध्यक्ष कांग्रेस का बना लेने की बात कह रहे हैं।

Read More News:साल 2019 में इन खिलाड़ियों का विवाद रहा चर्चा में, महिलाओं पर पांड्…

बीजेपी की अगर बात करे तो पार्टी के पास भले ही पांच पार्षद है पर अध्यक्ष के लिए वह दयाशंकर यादव को सामने ला रही है। भाजपा को यकीन है कि कांग्रेस की गुटबाजी का फायदा उन्हें मिल सकता है। इधर कांग्रेस भाजपा से अलग बाकी के आठ पार्षद शहर सरकार का मुखिया बनाने की निर्णायक भूमिका में है।

Read More News:सुप्रसिद्ध साहित्यकार एवं अनुवादक राम सिंह ठाकुर का निधन, सीएम भूपे…

नगरपालिका का अध्यक्ष कौन होगा इसमे निर्दलीय पार्षदों की भूमिका अहम होगी। इनमे ऐसे भी पार्षद है जो कांग्रेस और भाजपा से बागी होकर लड़े थे और चुनाव जीत गए है। ऐसे में पार्टी ने जिन्हें निष्कासित कर दिया था उन्हें अब अपनाने में भी देर नही करेगी। ऐसे में देखना होगा कि नगरपालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ में अध्यक्ष उपाध्यक्ष की कुर्सी पर कौन काबिज होता है ।

Read More News:Year Ender 2019: विकीपीडिया ने जारी की टॉप 25 सर्चिंग मूवी की लिस्ट…

 
Flowers