साल 2019 में इन खिलाड़ियों का विवाद रहा चर्चा में, महिलाओं पर पांड्या की टिप्पणी, धोनी की मैदान में बहस | YEAR ENDER 2019: Top Cricket Controversies Of 2019, Dhoni, Hardik And Ashwin Rahul Is Part Of It

साल 2019 में इन खिलाड़ियों का विवाद रहा चर्चा में, महिलाओं पर पांड्या की टिप्पणी, धोनी की मैदान में बहस

साल 2019 में इन खिलाड़ियों का विवाद रहा चर्चा में, महिलाओं पर पांड्या की टिप्पणी, धोनी की मैदान में बहस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : December 31, 2019/7:59 am IST

नई दिल्ली: साल 2019 का आज अंतिम दिन है। महज कुछ घंटे बाद हम साल 2019 से 2020 में प्रवेश कर लेंगे। वैसे तो यह साल क्रिकेट जगत में टीम इंडिया के लिए अच्छा रहा। लेकिन क्रिकेट के मैदान में कुछ ऐसी बातें भी हुई जो लोगों को सदियों तक याद रहेगा। क्रिकेटर भी अपनी हरकतों और कारनामों को लेकर जमकर सुर्खियां बटोरी। तो ​चलिए आपको बताते हैं कि किन कारनामों को लेकर चर्चा में रहे प्लेयर।

Read More: छत्तीसगढ़ वासियों को सीएम भूपेश बघेल ने दी नए साल की बधाई, कहा- सभी के जीवन में आए सुख, समृद्धि और खुशहाली

हार्दिक पांड्या ने महिलाओं पर की अपत्तिजनक टिप्पणी
दरअसल बीते दिनों टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज हार्दिक पांड्या और केएल राहुल, करण जौहर के टीवी शो कॉफी विद करण में शामिल हुए। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने महिलाओं को लेकर अपत्तिजनक टिप्पणी की थी। हार्दिक के इस बयान को लेकर उनकी जमकर किरकिरी हुई थी। मामला जब बीसीसीआई के पास पहुंचा तो दोनों क्रिकेटरों को सस्पेंड कर दिया गया था।

Read More: पाकिस्तानी नेता की फजीहत, पॉर्न स्टार मियां खलीफा की फोटो शेयर कर बताया CAA की विरोध प्रदर्शनकारी

वर्ल्ड कप के दौरान चर्चा में रहे धोनी
वर्ल्ड कप के दौरान पूर्व महेंद्र सिंह धोनी के ग्लबस पर लगे अर्द्धसैनिक बलों बलिदान बैज को लेकर जमकर बवाल मचा था। धोनी ने यह ग्लब्स भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच के दौरान पहना था। बलिदान बैज को लेकर मचे बवाल के बाद आईसीसी ने बीसीसीआई को इसे हटाने को कहा था। इसके बाद धोनी को अपने ग्लब्स बदलने पड़े थे।

Read More: सुप्रसिद्ध साहित्यकार एवं अनुवादक राम सिंह ठाकुर का निधन, सीएम भूपेश बघेल ने व्यक्त की संवेदना

अंबाती रायुडू का ट्वीट
वर्ल्ड कप 2019 में अंबाती रायुडू की जगर विजय शंकर का चयन किया जाना भी सुर्खियों में रहा था। इसके बाद रायुडू ने नहले पे दहला मारते हुए एक ट्वीट कर दिया जिसको लेकर चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद जमकर ट्रोल हुए थे। दरअसल रायडू ने लिखा था कि वर्ल्डकप देखने के लिए उन्होंने थ्री-डी चश्मों का एक नया सेट ऑर्डर कर दिया है। उन्होंने कहा था कि शंकर टीम को ‘थ्री-डाइमेंशन’ प्रदान करेंगे।

Read More: भूपेश बघेल का तंज, कहा- प्रज्ञा ठाकुर को मैं नहीं मानता साध्यी, जुबान खोलते ही उगलती है जहर

मैदान में अंपायर से भिड़ गए धोनी
आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के दौरान महेंद्र सिंह धानी और अंपायर के बीच नो बॉल को लेकर हुई बहस भी काफी सुर्खियों में रही। दरअसल मैच के दौरान चेन्नई को जीत के लिए तीन बॉल पर केवल सात रन की जरूरत थी। इसी बीए बॉलर की एक गेंद पर अंपायर ने नो बॉल का फैसला दिया। अंपायर ने कहा कि उन्होंने नो बॉल नहीं दी थी। इसके बाद धोनी भी अंपायर के पास आए और उनसे कुछ कहते दिखे। हालांकि बाद में इस बॉल को सही बताया गया। इसपर धोनी की फीस काटी गई थी।

Read More: विदाई की बेला में भावुक हुए थाईलैंड के कलाकार, कहा- छत्तीसगढ़ है हमारा दूसरा घर, सीएम बोले- We will miss you too

अश्विन का मांकडिंग विवाद
अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग कर पवेलियन भेजा था। इस विवाद ने क्रिकेट जगत में नई बहस छेड़ दी थी। इस विवाद पर क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों के प्रतिक्रिया आएं।

Read More: कोहरे की मार से धीमी हुई 148 ट्रेनों की रफ्तार, 71 गाड़ियां रद्द, सारनाथ, राजधानी, दूरंतो एक्सप्रेस कई घंटे लेट

वर्ल्ड कप में मार्टिन गप्टिल का थ्रो
वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के दौरान मार्टिन गप्टिल के थ्रो को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म था। दरअसल, आखिरी ओवर में हुए इस ओवर थ्रो पर इंग्लैंड को छह रन मिले। इस ओवर थ्रो की बदौलत इंग्लैंड ने मैच को टाइ करा लिया। इसके बाद सुपर ओवर हुआ। यहां भी मैच बराबरी पर छूटा और बाद में मैच के विजेता का फैसला बाउंड्री के दम पर हुआ। इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था।

Read More: सेना अध्यक्ष के पद से रिटायर हुए जनरल बिपिन रावत, संभालेंगे भारत के…