कौन होगा मासूम की मौत का जिम्मेदार? शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से 3 साल के बच्चे की मौत | Who will be responsible for the innocent death? 3-year-old child dies due to drowning in a pit dug for a toilet

कौन होगा मासूम की मौत का जिम्मेदार? शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से 3 साल के बच्चे की मौत

कौन होगा मासूम की मौत का जिम्मेदार? शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से 3 साल के बच्चे की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 4, 2019/5:10 am IST

दमोह। मध्यप्रदेश के दमोह जिले के पथरिया सेमरा गांव में एक मासूम की शौचालय के गड्ढे में डूब जाने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह अपनी मां के साथ घर में था तथा अपने घर में खेल रहा था तभी वहां प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत के अंतर्गत बनी शौचालय के गड्ढे में अचानक उसका पैर फिसल गया और वह उस गड्ढे में जा गिरा वहीं मासूम की मां और परिजनों ने मासूम की काफी तलाश की लेकिन जब मासूम कहीं नही मिला तो उन्होंने अपने घर के आंगन में बने शौचालय के गड्ढे में झांककर देखा तो मासूम का शव तैर रहा था।

ये भी पढ़ें: महान गायक किशोर कुमार की आज 90वीं जयंती, जानिए इनसे जुड़े कुछ अनसुने सच

इसके बाद तत्काल ही लोगों ने मासूम का शव गड्ढे से बाहर निकाला और अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दे की इस प्रकार की घटनाएं जिले में आम बात बन गई है। क्योंकि स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनी शौचालय में कहीं सीट ही नहीं है, और गड्ढे पूरी तरह खुले पड़े है। जिसके चलते यहा कभी भी इस प्रकार की घटनाएं हो जाती है।

ये भी पढ़ें: गरीब जनता के लिए प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, नॉमिनी को राशन देने वाला 

वहीं मृतक मासूम के परिजन ने बताया कि ऐसे शौचालय के गड्ढे उनके गांव में चारों तरफ पड़े है। एवं उनका शौचालय का गड्ढा काफी समय से अधूरा पड़ा है। लेकिन किसी प्रकार के जिम्मेदार अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। जबकि कई बार सरपंच सचिव से कहा गया लेकिन उन्होंने हर बार यही कहा कि तुम्हारी शौचालय पूर्ण हो चुकी है और आज यही शौचालय का गड्ढा हमारे मासूम की मौत का कारण भी बन गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1lz3fjt8GZ0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers