कोरोना को लेकर WHO का बड़ा बयान, अब पहले वाली जिंदगी मुश्किल, सुरक्षा उपायों की अनदेखी हुई तो हालात और होंगे खराब | WHO's big statement about Corona, now earlier life is difficult, if the safety measures are ignored, then the situation will be worse

कोरोना को लेकर WHO का बड़ा बयान, अब पहले वाली जिंदगी मुश्किल, सुरक्षा उपायों की अनदेखी हुई तो हालात और होंगे खराब

कोरोना को लेकर WHO का बड़ा बयान, अब पहले वाली जिंदगी मुश्किल, सुरक्षा उपायों की अनदेखी हुई तो हालात और होंगे खराब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 14, 2020/9:49 am IST

जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने साफ कहा है​ कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले जैसी स्थिति में लौटना अभी संभव नहीं होगा, सीधे शब्दों में कहें तो कोरोना से पहले वाली जिंदगी निकट भविष्य में मुश्किल है और ‘न्यू नॉर्मल’ में जीना होगा।

ये भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: दुनिया में पहली कोरोना वायरस वैक्सीन का सफल रहा परीक्…

WHO प्रमुख टेड्रोस एडहोम घेबियस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है, लिहाजा हाल-फिलहाल पहले वाली स्थिति में वापस आना संभव नहीं है, यदि महामारी की रोकथाम के उपायों की अनदेखी की गई, तो हालात और भी ज्यादा खराब हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का बड़ा बयान, कहा- भगवान राम न…

वर्चुअल ब्रीफिंग के दौरान WHO के महानिदेशक ने कहा, ‘कई देश गलत दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और वायरस लोगों का सबसे बड़ा दुश्मन बना हुआ है, यदि मूल बातों का पालन नहीं किया जाएगा, तो हालात बद से बदतर हो जाएंगे’।

ये भी पढ़ें: भारतीय सीमा में होगी चीनी कमांडरों से चर्चा, LAC पर तनाव खत्म करने …

गौरतलब है कि अब तक दुनियाभर में कोरोना वायरस के लगभग एक करोड़ 32 लाख मामले सामने आये हैं। Worldometer के अनुसार, दुनियाभर में अब तक 13,236,252 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 575,540 की मौत हुई है. इस दौरान, 7,691,451 लोग रिकवर भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पड़ोसी देश में 70 फीसदी सांसद कोरोना की चपेट में, पिछल…

संयुक्त राज्य अमेरिका सबसे अधिक कोरोना प्रभावित देश बना हुआ है, यहां अब तक 3,479,483 मामले दर्ज किये गए हैं और 138,247 मौतें हुई हैं, दूसरे नंबर पर ब्राजील है, जहां 1,887,959 लोग संक्रमित हुए हैं, और 72,921 लोगों की जान गई है। वहीं, भारत तीसरे नंबर पर आ गया है, यहां कोरोना के 907,645 केस सामने आये हैं और 23,727 लोगों की मौत हुई है।