राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से किए सवाल, चीन ने हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे की..चुप क्यों हैं पीएम ? | 'Why is the PM silent,How dare China kill our soldiers?'

राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से किए सवाल, चीन ने हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे की..चुप क्यों हैं पीएम ?

राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से किए सवाल, चीन ने हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे की..चुप क्यों हैं पीएम ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : June 17, 2020/4:40 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन विवाद पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया है। उन्होंने लिखा है कि आखिर भारत-चीन हिंसा पर चुप क्यों हैं? अब बहुत हो गया है। हमें यह जानना होगा कि क्या हुआ है। चीन ने हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे की? हमारी जमीन लेने की उनकी हिम्मत कैसे हुई?

पढ़ें- इंडो चायना बार्डर पर तनाव को लेकर कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी से पूछा- कहा गई 56..

बता दें कि सोमवार रात गालवान घाटी में भारत और चीन की सेना में हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में भारत के 20 जवानों की जान चली गई है। सेना ने इस बात की पुष्टि की है। वहीं, इस हिंसक झड़प में चीनी पक्ष को भी खासा नुकसान हुआ है।

पढ़ें- मुख्यमंत्रियों से PM मोदी का संवाद, बोले ‘अनलॉक 1 ने सबक दिया..बिना…

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट कहा, “प्रधानमंत्री क्यों चुप हैं? वह क्यों छिप रहे हैं? अब बहुत हो गया। हम जानना चाहते हैं कि क्या हुआ है। चीन की हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे हुई? हमारी जमीन लेने की उसकी हिम्मत कैसे हुई?

पढ़ें- गलवान घाटी में चीन हुआ हिंसक, दोनों सेनाओं के बीच झड़प में भारत के …

सूत्रों के हवाले से मंगलवार रात को बताया कि भारतीय पक्ष द्वारा सुने गए इंटरसेप्ट से पता चला है कि लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में चीनी पक्ष की ओर से कम से कम 43 सैनिक जान गंवा चुके हैं या गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सीमा पर चीनी हेलिकॉप्टरों की आवाजाही बढ़ गई है।