साउथ अफ्रीका ​के​ खिलाफ भी नही खेलेगें धोनी ? टीम ऐलान के पहले ही धोनी ने लिया यह बड़ा फैसला | Will Dhoni not play against South Africa as well? Dhoni took this big decision even before team announcement

साउथ अफ्रीका ​के​ खिलाफ भी नही खेलेगें धोनी ? टीम ऐलान के पहले ही धोनी ने लिया यह बड़ा फैसला

साउथ अफ्रीका ​के​ खिलाफ भी नही खेलेगें धोनी ? टीम ऐलान के पहले ही धोनी ने लिया यह बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 29, 2019/12:37 pm IST

India vs South Africa: वर्तमान में चल रहे वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया को अपने घर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम का चयन 4 सितंबर को हो सकता है। हालांकि इससे पहले बुधवार को खबर सामने आई थी कि एमएस धोनी का सेलेक्शन इस सीरीज के लिए नहीं होगा। इन खबरों के बीच अब धोनी ने एक बड़ा फैसला ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी खुद साउथ अफ्रीका सीरीज में नहीं खेलेंगे।

read more : US Open 2019: भारत के सुमित नागल ने रोजर फेडरर को छुड़ाया पसीना, टेनिस के दिग…

इंडिया टुडे में छपी खबर के मुताबिक धोनी ने खुद साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। धोनी के करीबी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है। बता दें बुधवार को पीटीआई के हवाले से खबर आई थी कि सेलेक्टर्स साउथ टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज खेलने वाली टीम को ही चुनेंगे। जिसके मुताबिक ऋषभ पंत ही विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

read more : वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप : पीवी सिंधु बनी विश्व विजेता, जापान की…

साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान धोनी को मौका नहीं देने के पीछे 2020 में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप है। पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 22 टी20 मैच खेलने हैं और चयनकर्ताओं ने अब भविष्य को देखते हुए टीम चुनने का फैसला किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में ऋषभ पंत ही विकेटकीपिंग करते दिखेंगे और धोनी को मौका नहीं मिलेगा। हालांकि अब धोनी ने खुद ही इस टी20 सीरीज में नहीं खेलने का फैसला लिया है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/rvr5xF3QBzw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>