यूपी में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव नतीजे विधानसभा चुनाव में होंगे रिपीट? रिकॉर्ड जीत पर पीएम मोदी ने योगी को दे दी अग्रिम बधाई | Will the election results of block chiefs in UP be repeated in the assembly elections?

यूपी में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव नतीजे विधानसभा चुनाव में होंगे रिपीट? रिकॉर्ड जीत पर पीएम मोदी ने योगी को दे दी अग्रिम बधाई

यूपी में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव नतीजे विधानसभा चुनाव में होंगे रिपीट? रिकॉर्ड जीत पर पीएम मोदी ने योगी को दे दी अग्रिम बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 11, 2021/3:53 am IST

नई दिल्ली। यूपी में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी बीजेपी की दबदबा बरकरार रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने वालों को बधाई दी है। पीएम ने इसके साथ ही कहा है कि ये जीत सीएम योगी के कुशल नेतृत्व और नीतियों के कारण संभव हो पाया है।  

पढ़ें- BJP महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, राष्ट्रीय महामंत्री करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, शराबबंदी को लेकर प्रदर्शन भी

यूपी में 476 क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पदों के लिए शनिवार सुबह 11 बजे से मतदान शुरू हुआ और दोपहर तीन बजे के बाद मतगणना शुरू हुई।

पढ़ें- अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, मारे गए आ…

राज्‍य में 825 क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव में शुक्रवार को 349 क्षेत्र पंचायत प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए, जबकि 476 पदों के लिए शनिवार को मतदान हुआ। भाजपा ने दावा किया था कि निर्विरोध चुने गये क्षेत्र पंचायत प्रमुखों में 334 भारतीय जनता पार्टी के हैं।

पढ़ें- जगन्नाथ मंदिर की अंतिम देवदासी नहीं रहीं, गायिका थी…

मुख्‍यमंत्री ने क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में मतदान के बाद अब तक की मतगणना और रुझान के आधार पर भाजपा और सहयोगी दलों को 625 से अधिक सीटों पर जीत मिलने का दावा किया।