भारत की हार पर बवाल, वीरू ने पूछा धोनी चौथे नंबर पर क्यों नहीं आए ?

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 11 Jul 2019 10:13 AM, Updated On 11 Jul 2019 10:13 AM

नई​ दिल्ली। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को मिली हार के बाद टीम पर कई सवाल उठने लगे हैं। इस बीच क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चौथे नंबर पर क्यों नही आए उन्हे छठे नंबर के बजाय चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारना चाहिए था।

read more : कांग्रेस को बड़ा झटका, इस राज्य के नेता प्रतिपक्ष सहित 10 विधायक भाजपा में शामिल

बता दें कि धोनी ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपनी पारी में धीमा खेलते हुए 72 गेंदों में 50 रन बनाए थे। इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने 18 रन से भारत को सेमी फाइनल में हरा दिया है। इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 239 रनों का स्कोर दिया था। मंगलवार को बारिश के कारण यह मैच पहली पारी के बीच में ही रोक दिया गया था। बुधवार को न्यूज़ीलैंड ने 46.1 ओवर से दोबारा अपनी पारी की शुरुआत की।

read more : खाद्य मंत्री का बड़ा बयान, राज्य में बदले जाएंगें सभी राशनदुकान संचालक, शिकायतों पर जांच के बाद होगी कार्रवाई

भारतीय पारी की शुरुआत में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के तीन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों के सामने लड़खड़ा गए और सिर्फ 5 रन पर ही आउट हो गए। भारतीय टीम के लिए ये मैच का सबसे बड़ा झटका था। एक तरह से कहें तो भारतीय टीम की हार की नींव इन तीनों बल्लेबाजों के आउट होते ही पड़ गई थी।

read more : सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद पर जल्द सुनवाई वाली याचिका पर फैसला आज

read more : इन तीनों के बाद पर आए दिनेश कार्तिक भी 6 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। वहीं चौथे नंबर पर उतरे ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या धीरे-धीरे ही सही मैच में भारत की वापसी की उम्मीदें वापस लाते हुए दिखे लेकिन 32 रन बनाकर पंत सैंटनर की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अगर इस जगह पर पंत की जगह धोनी उतरे होते तो भारत मैच में बने रहने की स्थिति में आखिर तक होता। वहीं पंत के आउट होने के कुछ ही देर बाद हार्दिक पंड्या भी 32 रन बनाकर पेवेलियन वापस लौट गए।

read more : सहकारी संस्था को साढ़े 12 लाख का चूना लगाने वाला आरोपी 5 साल बाद गिरफ्तार

इसके बाद सातवें नंबर पर उतरे धोनी ने काफी धीमा खेलते हुए 72 गेंदों में किसी तरह 50 रन पूरे किये। पंड्या के आउट होने के बाद खेलने आए रविंद्र जडेजा ने अपनी पारी से भारतीय फैंस की उम्मीदों को एक बार फिर ज़िंदा कर दिया। रविंद्र जडेजा ने 77 रनों की पारी खेली। धोनी और जडेजा की साझेदारी भी काफी अच्छी रही। लेकिन पहले जडेजा और फिर धोनी के आउट होने से भारतीय टीम की हार तय हो गई।

 

Web Title : world cup semi final India's defeat, Viru asked why Dhoni did not come at number four?

जरूर देखिये